कोलारस में महिलाओं ने किया मंत्री विश्वास सारंग का घेराव | MP NEWS

भोपाल। मुंगावली और कोलारस में आ रहे उपचुनाव को देखते हुए इन दिनों पूरी भाजपा और शिवराज सिंह सरकार ने दोनों विधानसभाओं में कैंप कर रखा है। सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग कोलारस विधानसभा में सक्रिय हैं। बैठकें, भूमिपूजन, लोकार्पण और ना जाने क्या क्या सौगातें दे रहे हैं परंतु इसी दौरान महिलाओं ने उन्हे घेर लिया। वो सहकारी बैंक (CORPORATION BANK) में खाता खुलवाना चाहतीं थीं। ब्रांच मैनेजर (BANK MANAGER) उनके खाते (ACCOUNT) नहीं खोल रहा था। घेराव के बावजूद मंत्री महिलाओं के खाते नहीं खुलवा पाए। आश्वासन दिया और खिसक लिए। 

शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के खतौरा स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक की शाखा पर बुधवार को महिलाओं ने खाते न खोले जाने से नाराज होकर ताला जड़ दिया। जब इसके बाद भी मैनेजर ने खाते खोलने से इंकार किया तो ऐन मौके पर वहां से गुजर रहे सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग के काफिले का घेराव कर डाला। 

महिलाओं ने मंत्री सारंग को बताया कि वे समूह का संचालन करती हैं और इसके लिए उन्हें बैंक में खाते खोलना आवश्यक हैं, लेकिन मैनेजर खाते खोलने से इंकार कर रहा है जिसके बाद मंत्री ने बैंक प्रबंधन से बात की और खाते खोले जाने के आश्वासन दिया। इसके बाद बैंक का ताला तो खुल गया लेकिन महिलाओं के खाते नहीं खुले। उन्हे आगामी दिनों का आश्वासन दिया यगा है। 

इससे पहले भी कोलारस इलाके में ही एक और बैंक पर ताले जड़ दिए गए थे। यहां बता दें कि जल्द ही सीएम के होने वाले दौरे के दौरान स्वसहायता समूहों को सौगात दिए जाने की चर्चा के चलते इन दिनों बैंक में खाते खुलवाने वालों की भीड़ दिखाई दे रही है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !