मप्र: रिटायर्ड कर्मचारी की बेटी टीम इंडिया तक पहुंच गई | MP NEWS

Thursday, January 11, 2018

भोपाल। पिता रिटायर्ड कर्मचारी, मां हाउस वाइफ, परिवार में 5 बेटियां और उनमें सबसे छोटी है पूजा वस्त्राकर। जिंदगी काफी मुश्किलों भरी थी लेकिन शहडोल की पूजा ने बल्ला घुमाया तो सब देखते रह गए। स्कूल मोहल्ला क्रिकेट से शुरूआत करने वाली पूजा के टीचर्स और सहेलियों ने भी कभी नहीं सोचा था कि पूजा एक दिन भारत की महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा होगी। साउथ अफ्रीका में होने वाली वनडे सीरीज के लिए पूजा को चुना गया है। मिताली राज टीम की कप्तान है। टीम तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। 

सहवाग को देखकर बल्ला घुमाया, नेहरा ने फिर चलना सिखाया
पूजा ने कहा कि उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से काफी प्रोत्साहन मिला। सच कहूं तो मैंने क्रिकेट ही सहवाग को खेलते देखकर खेलना शुरू किया। उन्होंने कहा कि अभी तक का कैरियर अच्छा रहा। काफी मेहनत की है, लेकिन मेरी असली अग्निपरीक्षा अब शुरू हुई है। कैरियर में ग्यारह सर्जरी के बाद भी रिकवर करने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पूजा का आत्म विश्वास बढ़ाया है। वे कहतीं हैं कि एक साल पहले जब मेरे घुटने की सर्जरी हुई, तब लगा था कि वापसी मुश्किल होगी, लेकिन मैंने उम्मीद नहीं हारी। मैने सोचा जब नेहरा ग्यारह सर्जरी के बाद भी वापसी कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं? 

बैडमिंटन और टेबल टनिस भी खेलतीं हैं:
यह खिलाड़ी क्रिकेट के साथ बैडमिंटन और टेबल टेनिस में भी खासी रूचि रखती है। जब समय मिलता है तब दो-दो हाथ कर लेती हैं इतना ही नहीं अवसर मिलने पर साथी क्रिकेटरों के साथ रेस में भी हिस्सा लेतीं हैं। वे अपनी फिटनेस को लेकर सीरियश हैं। शहडोल की रहने वाली पूजा एक सामान्य परिवार से हैं। उनके पिता बीएसएनएल से रिटायर्ड हैं। वे पांच बहनों में सबसे छोटी हैं। उनके दो भाई हैं। 

भारतीय महिला टीम 
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड़, जेमिमा रॉड्रिग्स, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मेश्राम, पूजा वस्त्राकार, वेदा कृष्णमूर्ति, तान्या भाटिया (विकेटकीपर)। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week