सीएम शिवराज सिंह ने किया पट्टा वितरण अभियान की तारीख का ऐलान | MP NEWS

गुना। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में पट्टा वितरण अभियान की तारीख का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने योजना बनाई है कि प्रदेश में रहने वाला कोई भी व्यक्ति भूमि हीन नहीं रहे। इसके लिए 26 जनवरी से 14 अप्रैल तक लोगों के लिए पट्टे दिए जाएंगे। इसके बाद इसी जमीन पर लोगों को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री योजना के तहत आवास बनवाए जाएंगे। उन्होंने आगामी दो साल बाद प्रदेश में कोई भी व्यक्ति आवास हीन नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों और आंगनवाड़ियों में बटने वाला भोजन स्वसहायता समूह के माध्यम से बटेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल में बच्चों को ड्रेस की राशि न देकर तैयार करके ही दी जाएगी।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आप बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के मंत्र ‘‘शिक्षित बनो’’ पर चलें और पढ़ें। आपके लिए पैसे और सुविधाओं की कमी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने डाॅ. भीमराव अंबेडकर के जन्म, शिक्षा, संविधान लिखने वाले घर और उनसे जुड़े स्थानों को पंच तीर्थ के रुप में विकसित किया है जबकि कांग्रेस ने सिर्फ उनके नाम की राजनीति करने का काम किया है।

इस मौके पर सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री लालसिंह आर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राधेश्याम पारीक, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सूरज केरो, विधायक श्री पन्नालाल शाक्य, श्रीमती ममता मीणा, पूर्व मंत्री श्री केएल अग्रवाल, नपाध्यक्ष श्री राजेंद्र सलूजा आदि मौजूद थे। आभार श्री राजेश खटीक और महामंत्री श्री मोनू खटीक ने माना।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !