Jio ग्राहकों के लिए बुरी खबर: 31 मार्च को बंद हो जाएंगी फ्री सेवाएं | PREPAID PLANS

Sunday, January 7, 2018

नई दिल्ली। RELIANCE JIO ग्राहकों के लिए जहां कंपनी नए-नए प्लान लॉन्च कर रही है. वहीं, प्राइम यूजर्स के लिए बुरी खबर है. 31 मार्च के बाद जियो की फ्री सर्विसेज बंद हो जाएगी. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि 31 मार्च 2018 को जियो की PRIME MEMBERSHIP खत्म हो रही है. आपको याद दिला दें कि 21 फरवरी 2017 को मुकेश अंबानी ने जियो प्राइम मेंबरशिप लॉन्च की थी. जिसे लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2017 थी. हालांकि, कंपनी ने बाद में इसे बढ़ाकर 15 अप्रैल 2017 कर दिया था. प्राइम मेंबरशिप की वैधता 1 साल की थी. अगर आपने 14 अप्रैल 2017 को भी यह मेंबरशिप ली थी तो भी ये 31 मार्च 2018 आपकी मेंबरशिप खत्म हो जाएगी.

FREE APPS भी नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल
जियो प्राइम मेंबरशिप के साथ जियो ऐप्स जैसे जियो टीवी, जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा जैसी 10,000 रुपए की ऐप्स फ्री मिली थी. इसके लिए यूजर्स ने 99 रुपए देकर ये प्राइम मेंबरशिप ली हैं. मेंबरशिप के अलावा उन्हें अलग से जियो का बेस्ट प्लान लेना पड़ा था. हालांकि, अभी तक कंपनी की ओर से मेंबरशिप खत्म होने के बाद यूजर्स को क्या करना है इसकी जानकारी नहीं दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, यूजर्स को इस मेंबरशिप को चालू रखने के लिए फिर से प्लान लेना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जियो प्राइम मेंबरशिप का अमाउंट बढ़ा सकती है.

ये है प्राइम मेंबरशिप की शर्त
जियो प्राइम मेंबरशिप की शर्त थी कि ये 31 मार्च 2018 को खत्म हो जाएगी. अब इसके लिए यूजर्स कभी भी मेंबरशिप ली हो वह 31 मार्च को ही खत्म होगी. बाद में मेंबरशिप लेने वाले ग्राहकों एक्टेंशन का फायदा नहीं मिलेगा. कंपनी इस मेंबरशिप को 31 मार्च के बढ़ा सकती है. लेकिन, इसके लिए कोई बयान नहीं आया है. साथ ही इसकी कीमत को लेकर भी संशय है कि यह बढ़ सकती है. अगर ऐसा होता है तो मौजूदा यूजर्स को नए ऑफर के लिए तैयार रहना होगा और थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

जियो ने कम की कीमतें
जियो ने अपने करोड़ों यूजर्स को नए साल में लगातार दूसरी खुशी दी है. जियो हैप्पी न्यू ईयर प्लान के तहत 1 GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स के लिए दो तरह के ऑफर आए हैं. नए ऑफर के तहत जियो ने अपने 1 GB डाटा प्रतिदिन वाले प्लान की कीमत में 50-60 रुपए तक की कमी की है. यानी अब यदि आप डेली 1 GB डाटा वाला प्लान लेते हैं तो आपको तीन अलग-अलग प्लान पर 50-60 रुपए का रिचार्ज कम कराना होगा. यानी अब आपको 199 रुपए की जगह 149 रुपए देने होंगे. 399 रुपए की जगह 349 रुपए का भुगतान करना होगा. इसी तरह 459 रुपए की बजाय 399 रुपए का भुगतान करना होगा.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week