जबलपुर सेल्स टैक्स और नगर निगम में रिश्वतखोरी पकड़ी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। व्यापारियों से देश की सुरक्षा और विकास के लिए टैक्स की वसूली करने वाले सेल्स टैक्स विभाग एवं शहर सरकार नगर निगम के जोन आॅफिस में रिश्वतखोरी पकड़ी गई है। लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को दो अलग-अलग कार्रवाईयां करते हुए 2 रिश्वतखोर सरकारी मुलाजिमों को रंगे हाथों पकड़ने में कामयाबी पाई। एक कार्रवाई सेल्स टैक्स विभाग में की गई जबकि दूसरी नगर निगम के एक जोनल कार्यालय में की गई। जानकारी के मुताबिक पहली कार्रवाई जबलपुर सेल्स टैक्स ऑफिस में की गई। यहां लोकायुक्त पुलिस ने सेल्स टैक्स ऑफिस के सहायक ग्रेड 2 लिपिक प्रदीप श्रीवास्तव को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

प्रदीप श्रीवास्तव एक मामले में 2000 रुपए की रिश्वत ले रहा था तभी उसे लोकायुक्त की टीम ने धरदबोचा। फरियादी सुरेश गुप्ता ने इस लिपिक के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। नवापुर निवासी सुरेश गुप्ता ने बताया कि एक फाइल निकालने की एवज में लिपिक ने रिश्वत मांगी थी।

दरअसल सुरेश गुप्ता ट्रेडिंग का काम करते हैं और उनके खिलाफ सेल्स टैक्स विभाग ने कार्रवाई की थी। गुप्ता ने इसके जवाब में भोपाल सेल्स टैक्स ऑफिस में जांच का आवेदन दिया था। इसी मामले में उन्हें फाइल की जरूरत थी लेकिन लिपिक प्रदीप श्रीवास्तव उनसे रिश्वत की मांग कर रहा था। लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए लिपिक को पकड़ा।

लोकायुक्त ने दूसरी कार्रवाई नगर निगम के गढ़ा जोनल ऑफिस में की। यहां पदस्थ कर्मचारी अखिल राज अहिरवार को लोकायुक्त की टीम ने 2000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। फरियादी दिलीप पटेल ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें जमीन से जुड़े दस्तावेजों की जरुरत थी, लेकिन निगम कर्मचारी इसके एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। परेशान होने के बाद उसने लोकायुक्त से शिकायत की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !