स्कूली आॅटो के समर्थन में कांग्रेसी विधायक, आमरण अनशन का ऐलान | INDORE MP NEWS

Friday, January 12, 2018

भोपाल। इंदौर बस हादसे के बाद जहां पूरे मध्यप्रदेश में स्कूली आॅटो और वैर को पूरी तरह से बंद करने की मांग उठ रही है, कांग्रेसी विधायक जीतू पटवारी आॅटो संचालकों के समर्थन में उतर आए हैं। इंदौर कलेक्टर द्वारा सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार स्कूली आॅटो व वैन को प्रतिबंधित कर दिए जाने के बाद जीतू पटवारी ने आज आॅटो चालकों के साथ आकर कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया और धमकी दी कि यदि शनिवार सुबह तक निराकरण नहीं हुआ तो वो आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। 

आॅटो चालकों को साथ लेकर आए पटवारी
कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी आॅटो चालकों को अपने साथ लेकर प्रदर्शन करने आए थे। बता दें कि ज्यादातर आॅटो व वैन एलपीजी गैस से चलते हैं। एक आॅटो में 10 और वैन में 15 तक बच्चे ढूंस दिए जाते हैं। ज्यादातर आॅटो व वैन खटारा होते हैं। कम किराए का लालच देकर जोखिम भरी यात्रा पर ले जाते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे वाहनों को पूरी तरह से बंद करने के आदेश दिए थे। प्रशासन ने कई बार नोटिस भी जारी किए परंतु आॅटो अब भी जारी हैं। 

SDM से बहस करने लगे
बड़ी संख्या में आॅटो चालक राऊ विधायक जीतू पटवारी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे लेकिन कलेक्टर ऑफिस के गेट पर ही सभी को रोक दिया गया, जिसके बाद विधायक पटवारी और एसडीएम शालिनी श्रीवास्तव के बीच तीखी बहस हुई।

कलेक्टोरेट के बाहर आमरण अनशन पर बैठेंगे पटवारी
जीतू पटवारी ने कलेक्टर से अपील की है कि वे जनता की सुविधा के अनुसार फैसला लें। यदि वे 24 घंटों में फैसला लेते है तो उनका साधुवाद करेंगे। नहीं तो शनिवार सुबह 10 बजे से जीतू पटवारी अकेले कलेक्टोरेट के बाहर आमरण अनशन पर बैठेंगे। 

सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन 
उन्होंने कहा कि बच्चों को लाने-लेजाने के लिए स्कूल प्रबंधन और प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था करें। इस पूरे मामले को लेकर जिला प्रशासन सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला दे रहा है, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था के लिए पालक संघ, स्कूल प्रबंधन से मिलकर बात करने की बात कह रहा है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week