मप्र हाईकोर्ट टाइपिंग परीक्षा में सर्वर खराब, हंगामा | EMPLOYMENT NEWS

जबलपुर। शनिवार को MP HIGH COURT की STENO और ASSISTANT GRADE-3 की मुख्य भर्ती परीक्षा (MAIN RECRUITMENT EXAM) में जमकर हंगामा हुआ। पाटन स्थित लक्ष्मीबाई और कुंडम स्थित PREMIER COLLEGE में परीक्षा के दौरान सर्वर में आई तकनीकी गड़बड़ी और साउंड सिस्टम सहित अन्य अव्यवस्थाओं के चलते कई परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे पाए। जिससे नाराज परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया लेकिन कुछ देर बाद परीक्षार्थियों फिर एकजुट होकर नारेबाजी करने लगे। जिससे हालात लाठीचार्ज जैसे बन गए। 

परीक्षार्थियों का कहना था कि सहायक ग्रेड-3 की परीक्षा के लिए 10 मिनट में 350 शब्द टाइप करने थे। बाद में 10 मिनट में 400 शब्दों का डिक्टेक्शन हुआ लेकिन यहां जो साउंड सिस्टम की व्यवस्था की गई थी उसमें आवाज साफ नहीं आ रही थी। जिस कारण कई परीक्षार्थी समय पर टाइप नहीं कर पाए। कम्प्यूटर में टाइपिंग के दौरान स्क्रीन में कुछ देर बाद शब्द उभर रहे थे।

धरने पर बैठे पर कोई सुनने को तैयार नहीं
परीक्षार्थियों ने बताया कि सर्वर व साउंड में आई गड़बड़ी के कारण परीक्षार्थियों के पेपर बिगड़ गए। जब इसका विरोध किया तो कॉलेज प्रबंधन और परीक्षा ले रहे अधिकारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। जिससे नाराज परीक्षार्थी परीक्षा सेंटर में ही धरने पर बैठ गए तो पुलिस को बुलाकर खदेड़ दिया गया।

इसलिए बिफरे परीक्षार्थी
10 मिनट में 400 शब्द टाइप करने थे लेकिन साउंड से आवाज स्पष्ट सुनाई नहीं दे रही थी।  सर्वर में खराबी के कारण कम्प्यूटर में शब्द टाइप करने के कुछ देर बाद शब्द शो हो रहे थे।  परीक्षा का सर्वर व सॉफ्टवेयर ठीक से काम नहीं कर रहे थे। परीक्षार्थियों के कम्प्यूटर तक बंद हो गए।

परीक्षा के दौरान सर्वर डाउन होने की सूचना मिली है। जिन परीक्षार्थियों को परेशानी हुई वे एप्लीकेशन दे रहे हैं। कमेटी तय करेगी कि क्या करना है।
मो. फहीम अनवर, रजिस्ट्रार जनरल, हाईकोर्ट

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !