गणतंत्र दिवस: मप्र के आधा दर्जन से ज्यादा जिले आतंकियों के निशाने पर | CRIME NEWS

Wednesday, January 10, 2018

भोपाल। शांति का टापू कहे जाना वाला मध्य प्रदेश इस गणतंत्र दिवस से पूर्व आतंकियों के निशाने पर है। प्रदेश में ड्रोन और हवाई हमले की आशंका जताई गई है। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजा है। इसके बाद पुलिस ने प्रदेश की सभी हवाई पट्टियों की सुरक्षा बढ़ा दी है। गृह मंत्रालय को आईबी से इनपुट मिला है कि इस बार गणतंत्र दिवस पर आतंकी नापाक हरकत को अंजाम दे सकते हैं। इसमें मध्य प्रदेश भी शामिल हैं। आतंकी ड्रोन और हवाई हमला कर सकते हैं। 

मध्य प्रदेश के अलावा 6 और राज्यों में हर तरह के हमले की आशंका जताई गई है। इस सूचना के बाद गृह मंत्रालय ने प्रदेश को अलर्ट करने के लिए पत्र भेजा है। दो पेज के इस पत्र में कहा गया है कि छोटे एयरप्लेन उतरने वाली जगहों की सुरक्षा बढ़ाई जाना चाहिए। इस पत्र के बाद पुलिस ने उज्जैन, छिंदवाड़ा, सिंगरौली, सतना, गुना, मंदसौर, रीवा सहित अन्य हवाई पट्टियों की सुरक्षा बढ़ा दी है। उधर ड्रोन कैमरों को लेकर भी पुलिस सतर्क हो गई है।  गणतंत्र दिवस तक इन कैमरों पर विशेष रूप से नजर रखी जाएगी।

पिछले साल हुआ था भोपाल-उज्जैन ट्रेन पर हमला
पिछले साल 7 मार्च को आतंकियों ने भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में हमला किया था। हालांकि पुलिस ने आरोपियों को चंद घंटों बाद पिपरिया से पकड़ लिया था। प्रदेश पुलिस की सूचना पर आतंकियों के एक साथी को उत्तर प्रदेश एटीएस ने मार गिराया था। माना जा रहा है कि प्रदेश पिछले साल से ही आतंकियों के निशान पर है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week