व्यापमं घोटाला: CHIRAYU MEDICAL के मालिक को जेल भेजा | MP NEWS

Wednesday, January 31, 2018

भोपाल। जिला कोर्ट ने चिरायु मेडिकल कॉलेज के मालिक Dr. AJAY GOENKA को जेल भेज दिया है. गोयनका करीब तीन महीने से फरार चल रहा था. दूसरी तरफ कोर्ट में सरेंडर करने के दौरान सीबीआई के सरकारी वकील के साथ आरोपी की मौजूदगी की चर्चा ने सवाल खड़े किए हैं. व्यापमं घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने पीएमटी 2012 मामले में CHIRAYU MEDICAL COLLEGE AND HOSPITAL BHOPAL के मालिक डॉक्टर अजय गोयनका को आरोपी बनाया था. अजय गोयनका पर पीएमटी परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने का आरोप है.

सीबीआई की चार्जशीट में नाम आने के बाद गोयनका ने हाईकोर्ट में जमानत की याचिका भी लगाई थी. जमानत याचिका खारिज होने के बाद गोयनका के सामने कोई रास्ता नहीं बचा था. बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे लंच के बाद गोयनका ने पीपुल्स अस्पताल के डॉक्टर एसके सदावर्ते के साथ जिला कोर्ट में सरेंडर किया. कोर्ट ने अजय गोयनका के साथ एसके सदावर्ते को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भोपाल सेंट्रल जेल भेज दिया है. आरोपी गोयनका तीन महीने से फरार चल रहा था.

अजय गोयनका के कोर्ट में सरेंडर करने पर उठे सवाल
गोयनका के साथ CBI के सरकारी वकील सतीश दिनकर की मौजूदगी से सवाल उठे। 
कोर्ट में वकीलों के बीच चर्चा
आरोपी गोयनका के साथ हाथ में हाथ डालकर आए सरकारी वकील
जज दिनेश प्रसाद मिश्र की कोर्ट के अंदर जाते समय आरोपी के साथ नजर आए सरकारी वकील
मीडिया के सामने सतीश दिनकर ने दी सफाई, 'मेरे ऊपर लगे आरोप गलत हैं'

कोर्ट में वकीलों के बीच चल रही चर्चा और उनके फोटे खिंचे जाने पर सरकारी वकील सतीश दिनकर ने बताया कि सीबीआई ने अपना पक्ष मजबूती से रखा. उन्होंने आरोपों को गलत बताते हुए इसे षडयंत्र करार दिया. यदि आरोप में सच्चाई है, तो गोयनका के सरेंडर करने पर सवाल उठेंगे ही।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week