जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी, बिलगेट्स को पछाड़ा | BUSINESS NEWS

Thursday, January 11, 2018

नई दिल्ली। अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस ने अमीरी के मामले में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक व चेयरमैन बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है। गेट्स पिछले कई वर्षों से लगातार दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे हैं। बेजोस का 53 साल की उम्र में जाकर दुनिया का सबसे अमीर शख्स बनने का सपना पूरा हो गया है। उनकी कुल संपत्ति 105 अरब डॉलर (6.67 लाख करोड़ रुपये) हो गई है। उनकी संपत्ति का सबसे ज्यादा हिस्सा अमेजन के 7.8 करोड़ शेयर से आता है। 

इससे पहले 28 जुलाई, 2017 को बेजोस ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया था। हालांकि लोग पहले से इस नाम से वाकिफ थे, लेकिन इस तारीख को उन्होंने एकाएक पूरी दुनिया में अपने नाम का डंका बजा दिया था और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। हालांकि बेजोस का यह सपना कुछ ही घंटो में चकनाचूर हो गया और गेट्स फिर दुनिया में सबसे अमीर शख्स बन गए थे।

सॉक डॉट कॉम के सौदे से बडी कामयाबी
मिली बेजोस ने मार्च 2017 में दुबई की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स साइट सॉक डॉट कॉम खरीदी थी, जिसके बाद न केवल अमेजन के शेयर में बल्कि कंपनी के मालिक बेजोस की संपत्ति में भी बढ़ोतरी हुई थी। आंकड़ों के मुताबिक सॉक डॉट कॉम को खरीदने के बाद अमेजन के एक शेयर की कीमत बढ़कर 18.32 डॉलर तक पहुंच गई थी। दूसरी तरफ बेजोस की संपत्ति भी एक अरब डॉलर बढ़ गई थी। इसके अलावा बेजोस ने 2013 में वाशिंगटन पोस्ट को भी 25 करोड़ डॉलर में खरीद लिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week