AISECT UNIVERSITY में प्रेजेंटेशन दे चुका है आतंकवादी मन्नान वानी | NATIONAL NEWS

Monday, January 8, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी BHOPAL एवं यहां स्थित शैक्षणिक संस्थाओं (UNIVERSITY AND HOSTELS) से आतंकवादियों का कनेक्शन तलाशा जा रहा है। 2 आतंकवादियों को लेकर भोपाल में छानबीन की जा रही है। पहले आतंकवादी का नाम है हिजबुल मुजाहिदीन का अधिकारी मन्नान वानी जो 2016 में आईसेक्ट यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में शामिल हो चुका है एवं यहां उसे सम्मानित भी किया गया जबकि दूसरे आतंकी का नाम है बिलाल वानी जो शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल आते हुए मथुरा में ही गिरफ्तार कर लिया गया। 

रविवार रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान बिलाल वानी के तौर पर हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, यूपी ATS और IB बिलाल के साथियों की तलाश में जुटी हुईं हैं। वहीं दूसरी तरफ संदिग्ध मन्नान वानी, जो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का रिसर्च स्कॉलर बताया जा रहा है, वो भी कुछ दिनों पहले आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ है। 

सूत्रों ने बताया कि 2016 में मन्नान वानी भोपाल आया था। भोपाल में वो आईसेक्ट यूनिवर्सिटी में आयोजित इंटरनेशनल कांफ्रेंस में शामिल हुआ था। सोशल मीडिया पर वायलर हुए फोटो में मन्नान वानी कांफ्रेंस में अपने रिसर्च पेपर का प्रजेन्टेशन देते हुए नजर आ रहा है।

जानकारी मिली है कि वॉटर एनवायमेंट एनर्जी एंड सोसाइटी विषय पर आयोजित इस कांफ्रेंस में मन्नान को बेस्ट रिसर्च पेपर प्रजेंटेशन का अवार्ड भी मिला। मन्नान भोपाल में तीन दिन रूका था। सूत्रों के अनुसार कांफ्रेंस के साथ मन्नान भोपाल की दूसरी गतिविधियों में भी शामिल हुआ था। एटीएस की टीम मन्नान वानी के भोपाल आने और उसे कांफ्रेंस के साथ दूसरी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर जांच कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week