देवास बैंक नोट प्रेस की सुरक्षा पर सवाल, अधिकारी चुरा ले गए 90 लाख | CRIME NEWS

Friday, January 19, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में स्थित DEWAS BANK NOTE PRESS की सुरक्षा पर सवाल लग गया है। यहां एक अधिकारी को पकड़ा गया है जो 90 लाख रुपए चुरा चुका था। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस तरह की चोरी (THEFT) करने वाला वो अकेला है या इस बैंक नोट प्रेस के दूसरे कर्मचारी भी इस तरह की चोरियां करते रहे हैं। वरिष्ठ निरीक्षक मनोहर वर्मा (INSPECTOR MANOHAR VARMA) के ऑफिस के चेंबर से तलाशी में 26 लाख 9 हजार रुपए और घर की तलाशी में भी लाखों रुपए के नोट मिले हैं। कुल मिलाकर वर्मा के पास से 90 लाख रुपए बरामद हुए हैं, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक मनोहर 1984 में LDC के पद पर पदस्थ हुआ था। बैंक नोट प्रेस प्रबंधन की ओर से छपे हुए नोट चोरी होने की जानकारी मिलने के पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई की। एडिशनल एसपी भी वहां पहुंच गए हैं। इतने बड़े और महत्वपूर्ण केंद्रीय संस्थान में हुई बड़ी चूक पर प्रबंधन कुछ भी कहने से बच रहा है।

बता दें कि बैंक नोट प्रेस या इस तरह के कारखानों एवं संस्थानों में आने जाने वाले कर्मचारियों की तलाशी ली जाती है। यह सुनिश्चित किया जाता है कि कहीं वो अपने साथ कुछ चुराकर तो नहीं ले जा रहे हैं। यह प्रक्रिया नियमित रूप से और प्रतिदिन चलती है। सवाल यह है कि एक अधिकारी इतने सारे रूपए अपने घर तक ले जाने में कैसे कामयाब हो गया। सवाल यह भी है कि क्या वो अकेला ऐसा व्यक्ति है जिसने बैंकनोट प्रेस में चोरी की या इससे पहले भी कई चोर सफल हो चुके हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं


Popular News This Week