भोपाल: 8 साल का छात्र की उसी के जूते की लेस से गलाघोंटकर हत्या | CRIME NEWS

Tuesday, January 9, 2018

भोपाल। बैरागढ़ के CHRIST MEMORIAL SCHOOL, BHOPAL में सेकेंड क्लास के 8 वर्षीय छात्र भरत उर्फ कार्तिक को स्कूल से किडनैप कर लिया गया। दोपहर में हुई किडनैपिंग की सूचना पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस एक्टिव नहीं हुई। शाम को बच्चे का शव एक बोरे में बंद मिला। उसका शव सोमवार शाम स्कूल से 13 किमी दूर मुबारकपुर जोड़ के पास पड़ा हुआ था। उसे उसी के जूते की लेस से गला घोंटकर मारा गया और फिर बोरे में उसके साथ उसका स्कूल बैग व जूते भरकर फैंक दिया गया। 

बच्चा दोपहर ढाई बजे से लापता था। छुट्टी के बाद भी घर नहीं पहुंचने पर पिता परसराम ने खोजबीन शुरू की। थाने में भी सूचना दी। कुछ देर बाद शाम को परवलिया थाना क्षेत्र में बोरे में शव मिलने की सूचना मिली। पुलिस ने खोलकर देखा तो भरत का ही शव था। उसी के जूते की लेस से गला घोंटा गया था। स्कूल बैग और जूते बोरे में ही ठूंसकर भरे थे। 

मौत से पहले मासूम ने किया संघर्ष
भरत ने मौत से पहले जमकर संघर्ष किया। एसएफएल के डॉ. अतुल गौर के अनुसार बच्चे के घुटने पर घसीटे जाने के जख्म मिले हैं। यह निशान आरोपी के गला दबाते समय भरत के संघर्ष करने के दौरान आए होंगे, लेकिन उम्र कम होने के कारण वह ज्यादा देर तक संघर्ष नहीं कर पाया। 

गला ऐसे कसा कि गांठ भी नहीं खोल पाई पुलिस 
परवलिया पुलिस ने शव मिलने के बाद बाहर निकाला तो गले में इतनी कसकर गांठें लगी थीं कि इन्हें पुलिस भी नहीं खोल पाई। हत्या के बाद आरोपी ने बोरी में बच्चे का शव ठूंसकर उसमें बैग और जूते भरकर उसे अच्छी तरह कई जगह से सिल दिया था, जिससे कोई कुछ समझ न पाए। 

पुलिस एक्टिव हो जाती तो शायद बच जाता बिट्टू
भरत सोमवार को छोटी बहन के साथ स्कूल गया था। परमानंद (ऑटो चालक) तीन बजे कनक को लेकर पहुंचा। भरत नहीं था। पूछने पर उसने कहा कि जल्दबाजी में भूल गया। मैं तत्काल स्कूल गया, लेकिन स्कूल वालों ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि बच्चा समय पर स्कूल से निकल गया था। शाम करीब 4 बजे मैं बैरागढ़ थाने पहुंचा और गुमशुदगी दर्ज कराई। पहले ही बिट्टू पर शक जताया लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। करीब 2 घंटे बाद उसका शव मिलने की खबर आई। 
भरत के पिता परसराम 

भैरोसिंह कुशवाहा, जनपद सदस्य ने बोरी फेंकते देखा
दोपहर 3 बजे मैंने बाइक सवार को बोरी फेंकते देखा था। मुझे लगा किसी ने कचरा फेंका होगा। मैं घर चला गया। शाम 6:30 बजे दो लड़कों ने बोरी खोली तो वे चीखने लगे। मैं पहुंचा तो देखा कि स्कूल ड्रेस में एक बच्चे का शव बोरी में था। 

भरत की मां सविता ने ट्यूशन टीचर बिट्टू (19) पर बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। बताया कि बिट्टू की हरकतें ठीक नहीं होने के चलते पति ने बच्चों की ट्यूशन छुड़वा दी थी। दो दिन पहले बिट्टू ने धमकी भी दी थी कि पति को छोड़कर उसके साथ चली आऊं वर्ना सबकुछ बर्बाद कर देगा। पुलिस ने बिट्टू को हिरासत में लिया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week