मंत्री सुरेन्द्र पटवा 35 करोड़ के बैंक लोन मामले में फंसे | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के संस्कृति, पर्यटन और किसान कल्याण राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा अपने परिवार की मेसर्स PATWA AUTOMOTIVE PRIVATE LIMITED के लोन का बकाया पेमेंट नहीं करने के मामले में उलझ गए हैं। BANK OF BARODA ने इस कंपनी पर 33.45 करोड़ रुपए की रिकवरी निकाली है। कम्पनी की ओर से जमानतदार बने MINISTER SURENDRA PAVTWA व उनकी पत्नी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा की पत्नी पर भी इसकी रिकवरी निकाली है। बैंक ने उज्जैन और इंदौर स्थित पटवा आटोमोटिव कम्पनी की अचल संपत्ति को भी कब्जे में ले लिया है।

बैंक आॅफ बड़ौदा के अफसरों के अनुसार पटवा आटोमोटिव और उसके जमानतदारों के विरुद्ध यह कार्रवाई प्रतिभूतिकरण एवं पुनर्गठन और प्रतिभूति हित प्रवर्तन अधिनियम 2002 की धारा 13 (12) के नियम 9 के अंतर्गत यह कार्रवाई की गई है। इसके लिए नोटिस देने के दो माह के भीतर लोन की रकम चुकाने के लिए कहा गया था पर 10 जुलाई 17 से 18 जनवरी 2018 के बीच इस राशि का भुगतान नहीं किया गया। इसलिए इनकी संपत्ति कोई और न खरीदे ताकि वह बंधक संपत्ति लेकर उलझने से बच सके। बैंक के मुताबिक 33 करोड़ 45 लाख 53 हजार रुपए की बकाया राशि के साथ एक जुलाई से अब तक का ब्याज और अन्य खर्च भी बैंक को पटवा आटोमोटिव से वसूलना है।

फूलकुंवर बाई पटवा का भी नाम
बैंक द्वारा निकाली गई रिकवरी में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा की पत्नी फूलकुंवर बाई पटवा का भी नाम शामिल है। मंत्री सुरेंद्र पटवा के साथ ही जमानतदार बने मेसर्स स्टार सिटी कंस्ट्रक्शन कम्पनी, मोनिका पटवा, भरत पटवा, महेंद्र पटवा को भी बैंक का बकाया न जमा करने के मामले में जिम्मेदार माना गया है और इन सभी को जमानतदार ऋणी बताया गया है।

Directors of PATWA AUTOMOTIVE PRIVATE LIMITED
SURENDRA PATWA: Director, 28 January 1997
MONIKA PATWA: Director, 17 February 2006

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !