3 चमत्कारी पौधे जो आपको मालमाल कर देंगे | JYOTISH

Sunday, January 7, 2018

पौधे चमत्कारी होते हैं। हर पौधे में कोई ना कोई विशेषता होती है। उसका अपना ही आकर्षण होता है और वह ब्राह्मण से कुछ विशेष चीजें ग्रहण करता है। हम यहां ऐसे 3 पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि आपके घर में हैं तो आपको कभी कोई परेशानी नहीं होगी। आपके शत्रू आपसे भयभीत रहेंगे। तिजोरी मालामाल होगी और दुख, आपदा व बीमारियां नहीं आएंगी। आइए जानते हैं इन 3 चमत्कारी पौधों के बारे में: 

जासौन का पौधा (गुड़हल):
इस पौधे को मंगल गृह का प्रतीक माना जाता है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल दोष प्रबल होता है तो गुड़हल के फूल को प्रत्येक मंगलवार हनुमान जी को अर्पित करने से यह दोष दूर हो जाता है। इस पौधे के इसी गुण के कारण इसे अपने घर पर लगाना शुभ माना जाता है। 

केले का पेड़: 
केले का पेड़ भी चमत्कारी पेड़ है जिसकी यदि पूजा की जाती है तो व्यक्ति को मनोवांछित फल प्राप्त होता है तथा किसी व्यक्ति के विवाह में बहुत देरी हो रही होती है तो घर के पीछे केले का पेड़ लगाने से विवाह में आ रही बाधा समाप्त होती है। 

तुलसी का पौधा : 
इस पौधे को यदि घर में लगाया जाता है तो यह वहां की नकारात्मक ऊर्जा का नाश करता है। यदि प्रतिदिन तुलसी के पौधे के समक्ष दीपक जलाकर रखा जाता है तो व्यक्ति को शुक्र गृह से शांति मिलती है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week