मप्र में कांग्रेस की 2100 मंडल कमेटियां, 6500 सेक्टर कमेटियां गठित | MP NEWS

Friday, January 12, 2018

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूती देने के लिए प्रत्येक विधानसभा में मतदान केंद्रों के अनुरूप तीन से चार ब्लाक और प्रत्येक ब्लाक में तीन मंडलम कमेटी के गठन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। साथ ही हर मण्डल कमेटी में 3 सेक्टर कमेटियां बनायी गई है। पूरे प्रदेश के संगठनात्मक ढांचे में वर्तमान में 488 ब्लॉक इकाईयां थी जो अब बढ़कर 800 के आसपास पहुंच गई हैं। 

प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री श्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि इसी प्रकार समूचे प्रदेश में मण्डल कमेटियों का गठन भी किया गया है, जिनकी संख्या लगभग 2100, और सेक्टर कमेटियों की संख्या लगभग 6500 होगी। आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पार्टी द्वारा इन कमेटियों को विशेष संगठनात्मक अधिकार भी सौंपे जायेंगे, ताकि बूथ प्रबंधन बेहतर प्रदर्शन कर सके। 

श्री द्विवेदी ने बताया है कि इससे अपने-अपने क्षेत्रों में हर मतदाता तक कांग्रेस पार्टी की रीती-नीति और भाजपा सरकार की विफलताओं को विभिन्न माध्यम से उजागर किया जा सके। इन नवनिर्मित मण्डल और सेक्टर कमेटियों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव की अनुशंसा पर अ.भा. कांग्रेस कमेटी के महासचिव (प्रदेश प्रभारी) श्री दीपक बावरिया के निर्देशानुसार गठन किया गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week