भोपाल पुलिस के 2 सिपाही, जिन्होंने जान हथेली पर लेकर वर्दी की शान बढ़ाई | BHOPAL NEWS

Thursday, January 11, 2018

भोपाल। पुलिस की वर्दी पर दाग तो अक्सर लगते रहते हैं परंतु यह कहानी वर्दी की शान बढ़ाने वाली है। भोपाल पुलिस के 2 सिपाही राजन और जितेंद्र ने आज एक ऐसा काम कर दिखाया, जिसे सुनकर हर आम नागरिक उन्हे दुआएं दे रहा है और मप्र पुलिस विभाग गर्व से सीना तानकर खड़ा है। दरअसल, तालाब में एक महिला ने आत्महत्या के लिए छलांग लगाई। दोनों सिपाही वहां से गुजर रहे थे। जैसे ही उन्हे पता चला, बिना सरकारी प्रक्रिया की परवाह किए दोनों तालाब में कूद गए और महिला को बचा लाए। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भोपाल डीआईजी ने दोनों आरक्षकों का सम्मान करने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक सुमन नाम की एक महिला गुरुवार को छोटा तालाब पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुमन बेहद परेशान नजर आ रही थी और वह तालाब के आसपास ही घूम रही थी। इसी दौरान अचानक उसने आत्महत्या के इरादे से तालाब में कूद लगा दी। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर रेस्क्यू टीम को सूचना दी। इसके अलावा इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 को भी सूचना दी गई।

रेस्क्यू टीम और एम्बुलेंस जब तक आती उससे पहले ही तलैया थाने में पदस्थ आरक्षक राजन और जितेंद्र तालाब के पास से गुजरे। लोगों ने उन्हें महिला के कूदने की जानकारी दी। इस पर तुरंत दोनों आरक्षकों ने बिना कोई देरी किए तालाब में छलांग लगा दी और महिला तक पहुंच गए। दोनों आरक्षक कड़ी मशक्कत करते हुए महिला को पकड़कर किनारे तक लाए। इसी दौरान एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई थी। तुरंत महिला को अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि फेफड़ों में पानी चले जाने के कारण महिला की हालत गंभीर है और वो फिलहाल वेंटीलेटर पर है। इधर तलैया पुलिस ने महिला द्वारा उठाए गए इस कदम को लेकर जांच शुरु कर दी है।

वहीं आरक्षक राजन और जितेंद्र को उनकी जांबाजी के लिए सभी ओर से शाबासी मिल रही है। इन दिनों अपनी कार्यप्रणाली को लेकर विवादों में रहने वाली भोपाल पुलिस के लिए ये तारीफ बटोरने वाली घटना है। डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने दोनों जांबाज आरक्षकों के सम्मान की बात कही है। दोनों आरक्षकों का शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में सम्मान किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week