ठंड से कंपकंपाई सरकार: 14 जनवरी तक स्कूल बंद | HARYANA NEWS

Sunday, January 7, 2018

नई दिल्ली। हड्डियां कड़कड़ा देने वाली सर्द हवाओं ने पूरा का पूरा हरियाणा ही जमा कर रख दिया है। ठंड से कंपकपाई सरकार ने 14 जनवरी तक सभी सरकारी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया है। राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में कोहरे के कहर ने लोगों की हालत खराब कर दी है। रविवार काे सुबह सड़काें पर घना कोहरे के कारण यातायात बुरी तरह प्रभाव‍ित किया। इसको देखते हुए हरियाणा के सरकारी स्कूल अब 15 जनवरी को खुलेंगे। प्रदेश सरकार ने शीतकालीन अवकाश 14 जनवरी तक कर दिए हैं।

कड़ाके की ठंड और ठिठुरन के चलते सरकार ने यह निर्णय लिया है। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने रविवार शाम छुट्टियों की अवधि बढ़ाने की घोषणा की। शीतकालीन अवकाश आठ जनवरी को खत्म हो रहे थे। प्रदेश में शीतलहर न थमने के कारण नौनिहालों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए अब अगले रविवार तक अवकाश रहेगा। 12 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की अवधि बढ़ी है, जबकि 13 को माह का दूसरा शनिवार होने के चलते वैसे ही छुट्टी है और 14 जनवरी को रविवार है।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि अभिभावकों की ओर से स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही थी। प्रदेश में सर्दी बीते कुछ दिनों से बढ़ी है, इसलिए उन्होंने सीएम मनोहर लाल से चर्चा के बाद मंजूरी मिलने पर शीतकालीन अवकाश की अवधि बढ़ाई है। प्रदेश के सभी स्कूलों पर सरकार के यह आदेश लागू होंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week