नीमच पहुंची शिल्पी शिवान, 13 को भोपाल में कराएंगी मुंडन | MP ADHYAPAK SAMACHAR

Wednesday, January 10, 2018

नीमच। मध्यप्रदेश की महिला अध्यापक नेता शिल्पी शिवान अपनी अधिकार यात्रा लेकर नीमच पहुंची। यहां उन्होंने अध्यापकों की मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। शिल्पी ने ऐलान किया है कि वो 13 जनवरी को अपनी अधिकार यात्रा लेकर भोपाल आएंगी और यदि सरकार ने अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन नहीं किया तो मुंडन कराकर अपना विरोध दर्ज कराएंगी। शिल्पी के यह अधिकार यात्रा कई जिलों में प्रदर्शन कर चुकी है। 

सरकार के ढुलमुल और गैर जिम्मेदाराना रवैये से नाराज़ होकर आज़ाद अध्यापक संघ ने सभी अध्यापकों के साथ मिलकर अध्यापक अधिकार यात्रा आरम्भ की है। जो कि शिक्षा विभाग में संविलियन के मूल उद्देश्य और शिक्षा गुणवत्ता सुधार की भावना से 13 जनवरी को भोपाल पहुँचेगी। आज़ाद अध्यापक संघ की प्रान्त अध्यक्ष श्रीमती शिल्पी शिवान द्वारा सरकार के इस टालमटोली भरे रवैये से दुखी होकर खुद का मुंडन कर सरकार का तर्पण करने का निर्णय लिया है।

मध्यप्रदेश में लगभग  3 लाख अध्यापक स्कूलों में पदस्थ हैं जो विभिन्न मांगो को लेकर आये दिन आंदोलन और हड़ताल की राह पर दिखाई देते हैं। उधर सरकार इनकी माँगो के समुचित समाधान की बजाय शॉर्टकट अपनाती है और कभी इनके किसी नेता को विधायक की टिकिट देकर तो कभी विभिन्न विभागों में प्रतिनियुक्ति देकर मामले को शांत करना चाहती है। परन्तु अब अध्यापक संवर्ग सरकार की इन चालों को भली भाँती समझ चुका है अतः वह 12 जनवरी तक माँगे न माने जाने पर 13 जनवरी को सरकार की खिलाफत करने तैयार है। 

ईस तारतम्य मे नीमच जिले  से  विनोद राठोर(प्रंतीय संगठन मंत्री म.प्र.) , मनीष पुरोहित (जिला संयोजक नीमच ),चांदमल पाटीदार (जिलाध्यक्ष) श्रीमति रचना (महिला जिलाध्यक्ष ), पवन जेन (संयोजक जिला नीमच), दिपक टेलर (जिला संरक्षक), पंकज गुर्जर (संरक्षक जिला नीमच) समरथगिर गोस्वामी (ब्लाक अध्यक्ष मनासा), शौकिन किर (ब्लाक अध्यक्ष जावद) श्रीमति शिक्षा शर्मा (ब्लाक अध्यक्ष नीमच ) ने सभी अध्यापकों और पालको से इस अधिकार यात्रा  13 जनवरी को भोपाल पहुँचकर अध्यापिका बहन शिल्पी सिवान को समर्थन देने हेतू  पूर्ण सहयोग की अपील की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week