जायरा के साथ छेड़छाड़ नहीं हुई थी: एयरलाइन्स की रिपोर्ट | ZAIRA WASIM MOLESTATION REPORT

Wednesday, December 13, 2017

मुंबई। विस्तारा एयरलाइन्स / VISTARA AIRLINES ने डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (DGCA) और सिविल एविएशन मिनिस्ट्री (CIVIL AVIATION MINISTRY) को रिपोर्ट सौंप दी है। यह रिपोर्ट (REPORT) दंगल गर्ल (DANGAL GIRL) एवं आमिर खान की आॅन स्क्रीन बेटी जायरा वसीम के साथ फ्लाइट में हुए यौन उत्पीड़न के संदर्भ में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जायरा के साथ फ्लाइट में ऐसा कुछ नहीं हुआ जैसा कि उन्होंने वीडियो में बयां किया। इतना ही नहीं जायरा ने घटना के समय किसी से शिकायत नहीं की। लैंडिंग के दौरान जायरा आरोपी पर चिल्लाने लगी। केबिन क्रू ने जायरा से बात करने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से चली गईं। जबकि आरोपी बिजनेसमैन विकास सचदेवा ने केबिन क्रू से कंबल मांगते हुए डिस्टर्ब ना करने की बात कही थी। उसने फ्लाइट में खाना भी नहीं लिया था। पूरे सफर में कंबल डालकर सोया हुआ था।

मुझे तो लैंडिंग करते समय पता चला: जायरा की मां
केबिन क्रू ने पूछा कि उन्होंने पहले क्यों नहीं अलर्ट किया। जायरा की मां ने कहा कि उन्हें भी इस बारे में लैंडिंग करते समय पता चला। क्रू ने जायरा की मां से शिकायत दर्ज करवाने और आरोपी को टर्मिनल से निकलने से पहले हिरासत में लेने के बारे में पूछा, लेकिन वे कुछ कह नहीं पाईं।

10 मिनट तक वह पैर से मुझे कमर और गर्दन पर टच करता रहा: जायरा
मुंबई एयरपोर्ट पहुंचकर जायरा ने ना तो शिकायत की ओर ना ही आरोपी को हिरासत में लेने की इजाजत दी लेकिन मोबाइल में एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें वह रोती हुई नजर आईं। उन्होंने इसे इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए घटना की जानकारी दी। एक्ट्रेस जायरा ने लिखा, ''मैं दिल्ली से मुंबई फ्लाइट में सफर कर रही थी। पीछे बैठे एक अधेड़ ने दो घंटे के सफर में मुझे परेशान किया। मैंने इसे अच्छी तरह से समझाने के लिए फोन में रिकॉर्ड करने की कोशिश की, लेकिन केबिन में धीमी लाइट की वजह से ऐसा नहीं कर पाई। करीब 5-10 मिनट तक वह पैर से मुझे कमर और गर्दन पर टच करता रहा।

जायरा ने वीडियो में कहा था, ''मैंने अभी मुंबई में लैंड किया है। ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। ये कोई तरीका नहीं कि आप एक इंसान को ऐसा महसूस कराएं। क्या आप ऐसे ही लड़कियों की रक्षा करेंगे? कोई मदद के लिए नहीं आया। ये बहुत डरावना अनुभव था।

POCSO के तहत केस दर्ज
17 साल की जायरा वसीम से विस्तारा एयरलाइन्स की फ्लाइट में छेड़छाड़ करने के आरोपी को रविवार शाम मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। उसकी पहचान 39 साल के विकास सचदेव के तौर पर हुई थी। विकास के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 354 (शीलभंग करने के इरादे से महिला पर हमला करना) और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस (POCSO) एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

आरोपी की पत्नी ने किया था खुलासा
वहीं, अारोपी विकास की पत्नी ने अपने पति का बचाव किया था। उन्होंने कहा, "मेरे पति बेगुनाह हैं। उनका तंग करने का कोई इरादा नहीं था। परिवार में एक बच्चे की मौत हुई थी, वे वहां गए थे। 24 घंटे से वे सोए नहीं थे। उन्होंने क्रू से कहा था कि वे सोना चाहते हैं, लिहाजा उन्हें डिस्टर्ब न करें। उनका पैर आर्म रेस्ट पर था, लेकिन उनका तंग करने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने (जायरा) तुरंत तो रिएक्ट नहीं किया। मैं नहीं जानती कि वे अब ऐसे आरोप क्यों लगा रहे हैं। हो सकता है कोई गलतफहमी हुई हो। वे बाल-बच्चों वाले शख्स हैं और ऐसा कभी नहीं कर सकते। हम इंसाफ चाहते हैं।

जायरा ने क्रू से कोई शिकायत नहीं की: एयरलाइन्स
विस्तारा के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी से कहा कि जायरा फ्लाइट में सिर्फ को-पैसेंजर पर चिल्लाई थीं। तब उन्होंने कोई शिकायत नहीं की। उड़ान के वक्त सभी क्रू मेंबर सीट पर मौजूद थे। लैंडिंग के बाद क्रू ने जायरा और उनकी मां से कहा कि वे चाहें तो शिकायत दर्ज करा सकती हैं, पर उन्होंने इनकार कर दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week