UDAIPUR में लाठीचार्ज, महिला और बच्चों को भी पीटा, राणा गिरफ्तार | national news

Thursday, December 14, 2017

उदयपुर। राजस्थान पुलिस ने उदयपुर में संभावित उपद्रव को रोकने के लिए कई स्थानों पर लाठीचार्ज किया। हालात यह थे कि जहां पुलिस को 4 से ज्यादा लोग खड़े दिखे, पुलिस ने लाठियां बरसाईं। पुलिस की इस कार्रवाई का कुछ महिलाएं और बच्चे भी शिकार हुए। बता दें कि राजसमंद में एक हत्या के बाद समुदाय विशेष ने उदयपुर में जुलूस निकाला था। उसी के जवाब में आज एक रैली का आयोजन था जिसमें हिंदू सनातम संघ का राष्ट्रीय प्रचार उपदेश राणा आने वाला था परंतु उन्हे जयपुर में ही गिरफ्तार कर लिया गया। 

उदयुपर में भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने बापू बाजार, सवीना, टाउन हॉल, चेतक सर्किल, अशोक नगर सहित कई स्थानों पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में भीड़ को खदेड़ने के दौरान कई स्थानों पर बच्चे व महिलाएं गिर पड़े। सौहार्द्र बिगाड़ने की आशंका को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट बिष्णुचरण मल्लिक ने उदयपुर में बुधवार रात 8 बजे से अगले आदेश तक जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इसके अलावा संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा ने भी अगले 24 घंटे तक उदयपुर जिले और राजसमंद में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया। 

उपदेश राणा अरेस्ट
उधर, जयपुर के बगरू में उपदेश राणा को बगरू पुलिस ने अजमेर रोड पर उदयपुर जाते समय अरेस्ट कर लिया। उपदेश हिंदू सनातम संघ का राष्ट्रीय प्रचार है तथा उसने उदयुपर में गुरुवार को रैली का आह्वान किया था।

राजसमंद लाइव मर्डर के बाद हो रही हैं रैलियां
बताया जा रहा है कि राजसमंद में हाल ही हुए नृशंस हत्याकांड के बाद शहर में दिनोदिन रैलियां की जा रही हैं और सोशल मीडिया पर भी भड़काऊ मैसेज वायरल किए जा रहे हैं। इससे शहर का माहौल खराब हो रहा है। कलेक्टर बिष्णु चरण मल्लिक ने बताया कि 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। हालांकि इस दौरान स्कूल-कॉलेज खुले रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week