शीतलहर के कारण स्कूलों का टाइम बदला | SCHOOL TIME CHANGE

Monday, December 11, 2017

भोपाल। राजधानी में शीतलहर के अनुमान के चलते स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। अब सुबह के सत्र में स्कूल का संचालन 8.30 बजे के बाद होगा। इससे पहले कोई भी स्कूल नहीं लगेगा। इसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा ने ईमेल के द्वारा सभी को भेज दी है। जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि भोपाल में करीब दो हजार प्राइवेट, सरकारी, सीबीएसई और अन्य बोर्ड के स्कूलों का संचालन हो रहा है।

ज्यादातर स्कूल सुबह की पाली का संचालन सुबह से 7 बजे से करते थे लेकिन इस आदेश के बाद अब स्कूलों का संचालन 8.30 बजे के बाद किया जाएगा। कलेक्टर सुदाम पी खाडे ने बताया कि मौसम विभाग की रिपोर्ट के आधार स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। शीतलहर और ठंड के चलते बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि दक्षिण भारत में तूफान के बाद हुई बारिश के कारण भोपाल में ठंड की शुरूआत हुई। इस बीच हल्की बारिश भी हुई। अब उत्तर भारत में पड़ ही बर्फ के कारण शीतलहर चल रही है। हिमाचल से खबर आ रही है कि वहां आज भी लगातार बर्फवारी होती रही। आने वाले तीन चार दिनों तक यह शीतलहर लगातार बढ़ते रहने की संभावना है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week