RAVINDRA JADEJA: 6 बॉल में लगातार 6 छक्के के साथ शतक जड़ा

Saturday, December 16, 2017

CRICKET NEWS | टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने शुक्रवार को एक घरेलू टूर्नमेंट में इतिहास रच दिया है। जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन के इंटर-डिस्ट्रिक्ट टूर्नमेंट में खेले गए 1 मैच में 1 ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ने का कारनामा कर दिया। इस मैच में जडेजा ने धुआंधार शतक भी अपने नाम किया और अपनी टीम जामनगर की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

टी20 क्रिकेट का यह मैच सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन के 'B' मैदान पर सौराष्ट्र की एक अन्य टीम अमरेली के खिलाफ खेला गया। इस मैच में जड्डू ने सिर्फ 69 गेंदें खेलकर 154 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस शतकीय पारी में जडेजा ने ऑफ-स्पिन गेंदबाज नीलम वामजा के एक ही ओवर में लगातार छह छक्के जड़ दिए।

बता दें इन दिनों सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया से बाहर चल रहे जडेजा ने इस घरेलू मैच में अपनी टीम जामनगर के लिए ओपन किया था। वह टीम के दूसरे बल्लेबाज दिव्यराज के साथ ओपन करने आए और यहां वह मैच की शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में दिखाई दिए। जामनगर की पारी के 15वें ओवर में जब ऑफ स्पिन गेंदबाज नीलम वामजा ने बोलिंग की, तो जड्डू ने उनकी हर गेंद को बाउंड्री लाइन से बाहर का रास्ता दिखाया। इस तरह निलाम ने अपने सिर्फ 2 ही ओवर में 48 रन लुटा दिए। 

जड्डू ने अपनी इस बेमिसाल पारी में कुल 15 चौके और 10 छक्के जड़े। उनकी इस विस्फोटक पारी के चलते जामनगर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा दिया। जडेजा आखिरी ओवर से पहले रन आउट हो गए। जडेजा की इस पारी की बदौलत जामनगर ने अमरेली पर 121 रन के अंतर से विशाल जीत दर्ज की। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week