महिला आरक्षण पर भड़के RAHUL GANDHI, अब कोई अगर-मगर नहीं होगा

Wednesday, December 13, 2017

नई दिल्ली (NATIONAL NEWS)। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष (AICC PRESIDENT) राहुल गांधी फार्म में चल रहे हैं। चुनावी रैलियों के बाद अक्सर छुट्टी मनाने निकल जाने वाले राहुल गांधी अब एक मिनट भी बर्बाद करने को तैयार नहीं है। बुधवार को महिला कांग्रेस के एक कार्यक्रम में उन्होंने सख्ती के साथ कहा कि Women's Reservation पर कोई अगर-मगर नहीं होगा। जैसे हमने GST को बदलने के लिए दबाव डाला, उससे ज्यादा दबाव हम डालेंगे। सरकार को clear message देंगे कि आपको Women's Reservation करना ही पड़ेगा। कांग्रेस पार्टी उनको choice नहीं देगी।

महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचीं महिला नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आने वाले दिनों में महिला आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस अपना अभियान तेज करेगी। उन्होंने सरकार को गंभीर संकेत देते हुए कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने सरकार पर जीएसटी को लेकर दबाव बनाया और सरकार को जीएसटी के नियमाें में बदलाव करने के लिए मजबूर किया कुछ उसी तर्ज पर वह महिला आरक्षण बिल को लेकर भी दबाव बनाएगी। उल्लेखनीय है कि राहुल महिला कांग्रेस द्वारा आयोजित एक दिन की वर्कशॉप के समापन सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे थे। 

राहुल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि महिला बिल को लेकर कांग्रेस पूरे देश में जीएसटी से भी ज्यादा उग्र अभियान चलाएगी। सरकार पर दबाव बनाएगी कि वह इस बिल को पास कराए। राहुल ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस इस मामले में सरकार के सामने कोई विकल्प छोड़ेगी ही नहीं, सरकार को इसे करना ही होगा। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद से महिला प्रतिनिधित्व खत्म हो रहा है, ऐसे में उसकी भरपाई हमें आने वाले समय में राज्यों में ज्यादा से ज्यादा महिला सीएम बनाकर करनी होगी। उनका कहना था कि हर मोड़ पर, हर स्तर पर महिलाओं का प्रतिनिधित्व व भूमिका बढ़ानी होगी। उन्हें चुनाव लड़वाना होगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week