RAHUL GANDHI का इंटरव्यू दिखाने वाले टीवी पत्रकारों को BJP की धमकी | AICC

Wednesday, December 13, 2017

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले कई टीवी चैनलों पर राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रकाशित किया गया। अब भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित करने वाले पत्रकारों को धमकी दी है। कहा है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन कर दिया है। उन्हे जेल भेजा जाएगा। यह आरोप कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लगाया है। 

चुनाव आयोग में हुई शिकायत
राहुल के इंटरव्यू पर अब विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने दावा किया कि राहुल गांधी का चुनाव से पहले इंटरव्यू देना नियमों का उल्लंघन है। वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि 2014 में मोदी ने भी चुनाव से पहले इंटरव्यू दिया था। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा मुझे पूरा विश्वास है कि चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेगा और इसके खिलाफ कार्रवाई करेगा। 

गुजरात चुनाव के मुख्य चुनाव अधिकारी बीबी स्वेन ने कहा, 'हमें एक इंटरव्यू के टेलिकास्ट से जुड़ी शिकायत मिली थी। हमने उसकी डीवीडी मंगा ली है। हम मामले की जांच कर रहे हैं और देख रहे हैं कि कि इसमें चुनाव से संबंधित नियम 126 आरपी ऐक्ट का उल्लंघन तो नहीं हुआ है' 

It was not permitted to give an interview in the last 48 hours of campaigning in Gujarat. I am sure the Election Commission will take cognizance of this and take an action: Union Minister Piyush Goyal on Rahul Gandhi's interview to a local TV channel in Gujarat pic.twitter.com/iiHjpS7yi2 @ANI

पत्रकारों को धमकी दे रही है भाजपा 
वहीं कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित करने को लेकर गुजरात के पत्रकारों को धमकी दे रही है। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग (ईसी) से इस मामले को संज्ञान में लेने का आग्रह किया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कुछ पत्रकारों को राज्य भाजपा के बड़े कार्यकर्ताओं से धमकी मिल रही है, जो कि मीडियाकर्मियों से कह रहे हैं कि उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जेल भेजा जाएगा।

पीएम मोदी ने भी 2014 में दिया था इंटरव्यू
वहीं कांग्रेस नेता राजदीव सुरजेवाला ने कहा, "साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदान से एक दिन पहले एक चैनल को साक्षात्कार दिया था। यदि वह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है तो राहुल गांधी का साक्षात्कार कैसे उल्लंघन हो सकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week