पाकिस्तानी युवक ने दीवार पर लिखा 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' | PAKISTAN NEWS

Tuesday, December 5, 2017

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में एक युवा द्वारा अपनी घर की दीवार पर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का नारा लिखा होने के कारण उस पर राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया। पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांत के नारा अमाजी क्षेत्र के रहने वाले साजिद शाह ने अपने घर की दीवार पर बड़े-बड़े शब्दों में हिंदुस्तान जिंदाबाद लिखा हुआ था। द डेली एक्सप्रेस में सोमवार को छपी खबर में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि हरीपुर के नारा अमाजई इलाके स्थित एक घर की दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखा हुआ था। यह देखकर स्थानीय नागरिकों ने बहुत अधिक एतराज जताया। कुछ ने इसकी शिकायत की, जिसके बाद युवक को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के अनुसार, साजिद शाह के खिलाफ पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 505 के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। शाह ने नारा अमाजई स्थित अपने घर के बाहर की दीवार पर हिंदुस्तान जिंदाबाद लिख रखा था। स्थानीय लोगों ने शाह से इसे मिटाने को कहा। कुछ लोगों ने दीवार पर लिखे नारे की तस्वीरें खीचीं और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ईमेल कर दीं।

स्टेशन हेड आफिसर (एसएचओ) ने बताया कि ऊपर से आदेश आने के बाद हमने युवक को गिरफ्तार किया है। इसके आगे कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। मालूम हो, हिंदुस्तान और हिंद शब्द का प्रयोग अक्सर अरबी तथा ईरानी लोग दक्षिण एशिया के लिए किया करते थे। 1947 में देश के आजाद होने के बाद से अब सामान्यत: इसका भारत के संदर्भ में प्रयोग होता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं