गुजरात के बहाने कमलनाथ का राहुल गांधी पर हमला | national news

Monday, December 18, 2017

भोपाल। गुजरात विधानसभा चुनावों के बहाने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने राहुल गांधी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि गुजरात के शहरी इलाके में पार्टी नहीं पहुँच पाई ये कमज़ोरी रही जिसका फ़ायदा भाजपा को मिल गया। बता दें कि कमलनाथ मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से सांसद हैं एवं 2018 के विधानसभा चुनाव में सीएम कैंडिडेट बनना चाहते हैं। याद दिला दें कि राहुल गांधी ने गुजरात में 30 रैलियां की थीं और कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी थी। इतना ही नहीं वोटिंग के बाद राहुल गांधी भी जीत के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त थे। 

बता दें कि राहुल गांधी के साथ कमलनाथ की खराब ट्यूनिंग को लेकर अक्सर खबरें आती रहतीं हैं। संजय गांधी के स्कूल फ्रेंड रहे कमलनाथ उनके ही कहने पर राजनीति में आए थे। इंदिरा गांधी ने उन्हे आसान जीत के लिए मप्र के छिंदवाड़ा जिले में भेज दिया था। तब से वो लगातार छिंदवाड़ा के सांसद बने हुए हैं। उन्होंने कभी हार का स्वाद नहीं चखा। उन्हे गांधी परिवार का काफी करीबी माना जाता था। कई आयोजनों में तो जहां गांधी परिवार के लोगों को आमंत्रित किया जाता था, कमलनाथ वहां प्रतिनिधित्व करते थे। 

परंतु राहुल गांधी के सक्रिय होने के बाद कमलनाथ थोड़ा असहज महसूस करने लगे थे। दिल्ली से खबरें आतीं रहीं हैं कि कमलनाथ को राहुल गांधी की राजनीति का तरीका पसंद नहीं आता था। वो आंख बंद करके राहुल गांधी की नीतियों को फॉलो करना नहीं चाहते थे। एक बार तो यह अफवाह भी उड़ी कि कमलनाथ कांग्रेस को छोड़कर जाने का मन बना रहे हैं परंतु बाद में कमलनाथ पार्टी लाइन पर आए और सार्वजनिक मंचों पर भी राहुल गांधी की तारीफ करने लगे। आज एक बार फिर उन्होंने 'मन की बात' कही है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week