राहुल गांधी आजकल बाबा साहब नहीं, बाबा भोले याद कर रहे हैं: नरेंद्र मोदी | NATIONAL NEWS

Thursday, December 7, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने गुरूवार को नई दिल्ली में डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया। यहां दिए भाषण में उन्होंने राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) का नाम तो नही लिया लेकिन उनका भाषण राहुल गांधी पर ही केंद्रित रहा। पीएम मोदी ने कहा कि 'इस सेंटर को बनाने का निर्णय 1992 में लिया गया था लेकिन 23 साल तक कुछ नहीं हुआ। जो राजनीतिक दल बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगते हैं, उन्हें तो शायद पता भी नहीं होगा। खैर उन्हें आजकल बाबा साहब नहीं, बाबा भोले जरा ज्यादा याद आ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि NDA की सरकार में योजनाओं को लागू करने में लापरवाही को अपराध माना जाता है। अपरोक्ष रूप से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि अंबेडकर के योगदान को मिटाने की कोशिश की गई लेकिन वो सफल नहीं हो पाई। बाबा साहेब लोगों के मन में बस चुके हैं। वो सबके परिवार का हिस्सा हो चुके हैं। मोदी ने कहा जिस परिवार के लिए उनकी उपलब्धि को कम करने का असफल प्रयास किया गया, उससे भी ज्यादा वो लोगों के दिलो-दिमाग में बसे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों के लिए कई बार जन्म के समय मिली जाति, जन्म के समय मिली भूमि से ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है। आज की नई पीढ़ी में वो क्षमता है जो इन सामाजिक बुराइयों को खत्म कर सकती है। पिछले 15-20 वर्षों में जो बदलाव मैं देख रहा हूं, उसका पूरा श्रेय नई पीढ़ी को ही दूंगा।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के इतने वर्षों बाद भी हमारे देश में ये स्थिति रही कि लाखों-करोड़ों लोगों के जीवन में ये समानता नहीं आई। बहुत बुनियादी चीजें, बिजली कनेक्शन, पानी कनेक्शन, एक छोटा सा घर, जीवन बीमा, उनके लिए जीवन की बहुत बड़ी चुनौतियां बनी रहीं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं