राधाकृष्ण की तरह होली खेलेंगे योगी और हेमामालिनी: यूपी के संस्कृति मंत्री ने कहा | NATIONAL NEWS

Monday, December 25, 2017

मथुरा। यूपी सरकार में धर्मार्थ कार्य एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने रविवार को ऐसा बयान दिया है, जिससे विवाद हो सकता है। होली की तैयारियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "5 हजार साल पहले राधा-कृष्ण जी ने जैसी होली खेली थी, वैसी होली योगी जी (YOGI ADITYANATH) खेलेंगे। इसमें हेमा जी (HEMA MALINI) भी साथ रहेंगी। यह HOLI अपने आप में अनूठी होगी।"  बरसाना की विश्व प्रसिद्ध लठमार होली को कैसे भव्य रुप दिया जाए, इसको लेकर धर्मार्थ कार्य एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, मथुरा की सांसद हेमा मालिनी और जिले के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ रविवार को मीटिंग की। 

बैठक में इस बात को लेकर विशेष चर्चा हुई कि बरसाना की इस सांस्कृतिक, पारंपरिक और ऐतिहासिक होली को और भव्य रूप कैसे दिया जाय। बता दें कि योगी सरकार दीवाली के बाद होली को भी भ्वय रुप देने की तैयारी करने जा रही है। सरकार की तरफ से इस बार 21, 22, 23 और 24 फरवरी को होली के कार्यक्रम होंगे।"

कौन है लक्ष्मीनारायण चौधरी
लक्ष्मीनारायण चौधरी मथुरा की छाता विधानसभा सीट से विधायक हैं। इसके साथ ही सीएम योगी की कैबिनेट में धर्मार्थ कार्य एवं संस्कृति मंत्री का पद संभाल रहे हैं।

बरसाने की होली को बनाएंगे भव्य
पर्यटन महानिदेशक एवं प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा, प्रदेश सरकार ने छोटी दीपावली को अयोध्या में मनाया था, जिसमें 1.71 लाख दीये जलाकर एक रिकॉर्ड स्थापित किया गया और विदेशों से रामलीला के कलाकारों के जरिए मंचन किया गया। इस बार योगी सरकार ने बरसाने की विश्वप्रसिद्ध होली को भव्य बनाने का फैसला किया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week