कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के बयान पर हुई राहुल गांधी की धुलाई | NATIONAL NEWS

Monday, December 4, 2017

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INDIAN NATIONAL CONGRESS) के अध्यक्ष पद हेतु राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) का निर्विरोध निर्वाचन (AICC PRESIDENT) सुनिश्चित है। गली से लेकर दिल्ली तक कहीं कोई हलचल नहीं है। बीजेपी इसे वंशवाद बताकर लगातार कांग्रेस को घेरने की कोशिश कर रही है परंतु पार्टी में लोकतंत्र के नाम पर भाजपा भी लोगों के निशाने पर आ रही थी। चुनाव तो वहां भी नहीं होते। अंतर सिर्फ इतना है कि यहां गांधी परिवार होता है, वहां संघ परिवार होता है। भाजपा को कुछ मसाले दार नहीं मिल पा रहा था कि तभी पूर्व मंत्री मणिशंकर अय्यर (MANI SHANKAR AIYAR) ने BJP को भरपूर मसाला दे दिया। 

क्या कहा अय्यर ने
बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए अय्यर ने कहा, 'जब शाहजहां ने जहांगीर की जगह ली थी क्या तब चुनाव हुए थे? जब औरंगजेब ने शाहजहां की जगह ली तब चुनाव हुए? यह सब जानते हैं कि जो बादशाह है उसकी संतान को सत्ता मिलेगी। उन्होंने बाद में जोड़ा कि 'दोनों चुनाव की तुलना न करें, सबको पता था कि जहांगीर के बाद शाहजहां सत्ता संभालेंगे लेकिन यहां हर कोई राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने को आजाद है। यह पूरी तरह लोकतांत्रिक प्रक्रिया है।'

मोदी ने फटाक से लपक लिया
अय्यर के इस बयान ने जैसे भाजपा को संजीवनी दे दी। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने इसे लपका और गुजरात की चुनावी सभा में कहा:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल की ताजपोशी को औरंगजेब राज करार दिया है। उन्होंने नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस दिवालिया हो गई है क्योंकि वह एक ऐसे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाने जा रही है, जो भ्रष्टाचार के केस में जमानत पर है। मोदी ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा तो क्या कांग्रेस यह स्वीकार करती है कि वह एक परिवार की पार्टी है? लेकिन हमें औरंगजेब राज नहीं चाहिए। यह कांग्रेस पार्टी को ही मुबारक हो।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं