आतंकियों के संपर्क में था लवजिहाद वाली हादिया का पति | NATIONAL NEWS

Monday, December 4, 2017

भारती जैन/नई दिल्ली। देश के सबसे चर्चित LOVE JIHAD मामले की मुख्य किरदार अखिला अशोकन जो शादी के बाद धर्म बदलकर हादिया हो गई है, के पति के बारे में नया खुलासा हुआ है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NATIONAL INVESTIGATION AGENCY) की एक जांच में दावा किया गया है कि अखिला अशोकन उर्फ हादिया के कथित 'पति' शफीन (SHAFEEN JAHAN) शादी से एक महीने पहले एक क्लोज्ड फेसबुक ग्रुप और एक पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप के जरिए आतंकवादी संगठन (TERRORIST GROUP) आईएसआईएस के संपर्क में थे। इस क्लोज्ड फेसबुक ग्रुप में पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की पॉलिटिकल विंग SDPI के कुछ सदस्य जुड़े हुए थे। जांच में यह भी दावा किया गया है कि उमर अल-हिंदी मामले में गिरफ्तार किए गए मनसीद और पी साफवान भी इस ग्रुप में शामिल थे।  

मनसीद और साफवान को पिछले साल अक्टूबर में उमर अल-हिंदी मामले में एनआईए ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में इन पर आरोप है कि आईएस से प्रभावित यह ग्रुप दक्षिण भारत में हाई कोर्ट के जज, पुलिस अधिकारियों और राजनीतिक नेताओं पर हमले की साजिश रच रहा था। 

एनआईए का मानना है कि मनसीद और एसडीपीआई में उसके साथियों (जिसमें शफीन का दोस्त मुनीर भी शामिल है) ने हादिया का संपर्क शफीन से कराया था। इससे पहले दावा किया जा रहा था कि हादिया और शफीन की मुलाकात मैट्रिमोनियल साइट waytonikah.com के जरिए हुई थी। एनआईए के सूत्रों के मुताबिक, मनसीद पीएफआई के जरिए सैनबा के संपर्क में था। सैनबा को ही कोर्ट ने हादिया की शादी के वक्त उसका गार्डियन नियुक्त किया था। 

एनआईए की जांच में पता चला है कि मनसीद और साफवान, शफीन के संपर्क में थे। शफीन कॉलेज के दिनों से ही एसडीपीआई की स्टूडेंट विंग के डिस्ट्रिक्ट कमिटी के मेंबर और ऐक्टिव वर्कर थे। यह सभी लोग सोशल मीडिया ऐप और एक क्लोज़्ड फेसबुक ग्रुप 'थानल' के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में थे। मनसीद और शफीन केवल फेसबुक ग्रुप 'एसडीपीआई केरलम' के मेंबर ही नहीं बल्कि उसके ऐडमिनिस्ट्रेटिव पैनल का भी हिस्सा थे।

शफीन कोझिकोड के एक करियर गाइडंस ग्रुप 'ऐक्सेस' से मेंटॉर के रूप में जुड़े हुए थे जिसमें सैनबा काउंसलर के तौर पर काम कर रही थीं। करियर गाइडंस ग्रुप ऐक्सेस से मुनीर भी जुड़ा हुआ था। एनआईए को हादिया और शफीन के उन दावों में विरोधाभास नजर आया जिसमें उन्होंने केरल हाई कोर्ट को बताया था कि वे एक मैट्रिमोनियल बेवसाइट waytonikah.com के जरिए मिले थे। 

सूत्रों के मुताबिक, शफीन ने इस वेबसाइट पर 19 सितंबर 2015 को रजिस्टर किया था जबकि सैनबा ने, हादिया और अपनी बेटी फातिमा थेंसी के नाम से इस वेबसाइट पर 17 अप्रैल, 2016 को रजिस्टर किया था। एनआईए की रिपोर्ट के मुताबिक, शफीन की शादी का प्रपोजल मुनीर के जरिए अगस्त 2016 में आया था। एक एनआईए अधिकारी के मुताबिक, 'इस दौरान शफीन, मनसीद और साफवान के संपर्क में थे।' 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं