नरेंद्र मोदी को कांग्रेसी दिग्गज ने 'नीच आदमी' कहा | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत के  भूतपूर्व भारतीय राजनयिक एवं पूर्व पंचायती राज मंत्री रहे मणिशंकर अय्यर ने राहुल गांधी की गाइड लाइन के खिलाफ जाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच आदमी' कह डाला। यह बयान सुर्खियों में आते ही राहुल गांधी नाराज हो गए और उन्होंने मणिशंकर को इसके लिए माफी मांगने को कहा। अय्यर ने भी तुरंत अपने बयान के लिए माफी मांग ली लेकिन तब तक यह बयान मुद्दा बन चुका था। भाजपा के रणनीतिकार लंबे समय से ऐसे ही किसी बयान का इंतजार कर रहे थे। माना जा रहा है कि माफी मांगने के बावजूद गुजरात चुनाव में इसे भरपूर भुनाया जाएगा। 

क्या कहा था मणिशंकर अय्यर ने 
मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर टिप्पणी करते हुआ कहा था कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है, इस में कोई सभ्यता नहीं है, और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर के कार्यक्रम में ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए थी। 

मोदी ने राहुल गांधी पर किया था हमला
दरअसल, पीएम मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनावी राज्य गुजरात में सोमनाथ मंदिर के दौरे को लेकर कटाक्ष किया। मोदी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां जो पहले दलित आइकन बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर वोट मांगती थीं, अब 'बाबा भोलेनाथ' भगवान शिव को याद कर रही हैं।

गांधी परिवार पर भी किया था हमला
राजीव गांधी के आमंत्रण पर कांग्रेस में शामिल हुए मणिशंकर अय्यन ने अक्टूबर 2017 में गांधी परिवार पर भी हमला किया था। कसौली में अय्यर ने कहा कांग्रेस में जब तक मां और बेटे की सत्ता है, तब तक किसी का भला नहीं हो सकता। कसौली में हो रहे लिटफेस्ट कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जब तक कांग्रेस की सत्ता मां और बेटे के हाथ में है तब तक किसी का भला नहीं हो सकता। चाहे जितने भी सक्रिय नेता कांग्रेस में हों, वे अध्यक्ष पद तक नहीं पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी या उनकी मां सोनिया गांधी के अलावा कोई तीसरा नेता अध्यक्ष पद की चाह नहीं रख सकता। यह वंशवाद की परंपरा है, जो शायद कभी खत्म नहीं होगी। अय्यर ने कहा कि कांग्रेस भले ही उन्हें अपना ना मानती हो, लेकिन वे जन्म से कांग्रेसी विचारधारा से जुड़े हैं। जब तक सक्रिय रहेंगे, पार्टी में रहकर काम करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !