गुजरात कांग्रेस में होने वाला है बड़ा फेरबदल | national news

Saturday, December 23, 2017

नई दिल्ली। किनारे पर आकर डूबने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (AICC PRESIDENT RAHUL GANDHI) व्यवहार से तो प्यार जता रहे हैं परंतु पार्टी के चारों नट कस देने की तैयारी कर रहे हैं। जल्द ही गुजरात कांग्रेस (GPCC) में बड़ा बदलाव दिखाई देगा। वो यह मानने को तैयार नहीं कि केवल मणिशंकर अय्यर और कपिल सिब्बल के बयान से वोट बदल गए। राहुल गांधी के पास पहुंची एक गोपनीय रिपोर्ट के अनुसार गुजरात में कांग्रेस की हार का कारण कांग्रेस के ही कुछ भितरघाती नेता है जो महत्वपूर्ण पदों पर भी हैं।

बता दें कि गुजरात में कांग्रेस 77 सीटों पर सिमट गई जबकि जिस तरह की लहर चल रही थी, राहुल गांधी का नेटवर्क आश्वस्त था कि 125 से ज्यादा सीटें आने वाली हैं। चुनाव प्रचार के दौरान मणिशंकर अय्यर का बयान और डिनर पार्टी के अलावा कपिल सिब्बल का बयान भी आया। चुनावी नतीजों के बाद समीक्षों ने बताया कि इसके कारण कांग्रेस को थोड़ा नुक्सान हुआ। 

राहुल गांधी भी मानते हैं कि अय्यर और सिब्बल के कारण थोड़ा नुक्सान हुआ परंतु यह इतना नहीं था कि 125 से 77 पर आ जाए। राहुल गांधी के पास पहुंची एक गोपनीय रिपोर्ट में उन सभी कांग्रेसी दिग्गजों के चिट्ठे फाइल किए गए हैं जिन्होंने चुनाव के दौरान कांग्रेस को हराने के लिए काम किया। इनमें से कुछ ऐसे हैं जो कांग्रेस का झंडा उठाकर कुछ इस तरह के काम कर रहे थे कि कांग्रेस को नुक्सान हो। जल्द ही इन सभी को लूपलाइन में डाल दिया जाएगा और गुजरात में एक नया नेतृत्व दिखाई देगा। राहुल गांधी ने आज अहमदाबाद में इस बात के संकेत भी दे दिए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week