अब वैश्यावृत्ति में भी आधार कार्ड की अनिवार्य | national news

Sunday, December 17, 2017

नर्इ् दिल्ली। भारत में वेश्यावृत्ति एक अवैध कारोबार है लेकिन खुलेआम होता है। गोवा जैसे राज्य में तो हजारों लोग केवल शराब और शबाव के लिए ही जाते हैं परंतु अब GOA से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। वहां यदि आप अपने HOTEL ROOM में लड़कियां बुलाना चाहते हो या लड़कियों के साथ मस्ती करना चाहते हैं तो पहले आपको अपना आधारकार्ड दिखाना होगा। आधार वेरिफिकेशन के बाद ही आपको इस अवैध धंधे की सुविधाएं हासिल हो पांएगी। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के पांच युवाओं को गोवा में इस परिस्थिति का सामना करना पड़ा है। दरअसल, वे एक दोस्त की बेचलर पार्टी में शामिल होने के लिए गोवा पहुंचे थे। वहां उन्होंने एजेंट से ‘पेड सेक्स’ के बारे में पूछताछ की थी। संबंधित व्यक्ति यह सुविधा मुहैया कराने के लिए तैयार हो गया था। उसने पहले पांचों युवाओं के मोबाइल नंबर की जांच-पड़ताल की। इसकी पुष्टि करने के बाद उस व्यक्ति ने पांचों को व्हॉट्सएप पर आधार कार्ड का फोटो भेजने को कहा था। इतना ही नहीं, उनसे होटल टैग के साथ चाबी का भी फोटो मांगा गया था। पांचों युवाओं को सभी चीजें मुहैया करानी पड़ी थी। वह व्यक्ति इतने पर ही संतुष्ट नहीं हुआ था। उसने होटल के आसपास के इलाकों की जांच-पड़ताल भी की थी, ताकि किसी तरह के जोखिम का पता लगाया जा सके। 

खासकर पुलिस की दबिश से बचने की कोशिश के तहत आसपास के क्षेत्रों के बारे में जानकारी जुटाई गई थी। हाल के दिनों में गोवा पुलिस ने इसके खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, ऐसे में एजेंट कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहाता है। आधार कार्ड के जरिये एजेंट खासकर कस्टमर के पुलिसकर्मी होने या न होने की पुष्टि करते हैं।

गोवा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूरी जांच-पड़ताल के बाद भी एजेंट लड़कियों का नंबर नहीं देते हैं। इसके अलावा एक साथ 5-10 लड़कियों को भेजने से भी बचते हैं, क्योंकि पुलिस छापे में एक साथ सभी के पकड़े जाने से उनकी आय बुरी तरह प्रभावित हो सकती है। पुलिस अधिकारी बताते हैं कि कॉलगर्ल मुहैया कराने के नाम पर पर्यटकों से धोखाधड़ी की जाती है। इसको देखते हुए गोवा पुलिस विशेष सतर्कता बरतती है, ताकि उन्हें ऐसे एजेंटों के गिरोह से बचाया जा सके।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week