वोट डालने गए मोदी का रोड शो, कांग्रेस भड़की, चुनाव आयोग चुप | national news

Thursday, December 14, 2017

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे के करीब साबरमती के रानिप में वोट डालने पहुंचे। उनके पीछे वहां लोगों की भारी भीड़ भी थी। इस दौरान पीएम ने गाड़ी से बाहर निकल लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। कांग्रेस ने इसे मोदी का रोड शो करार दिया है। चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है परंतु चुनाव आयोग ने अभी तक इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है। PM Modi's road show after casting vote is a clear case of violation of the model code of conduct. EC it seems is working under pressure from PM and PMO: Ashok Gehlot,Congress #GujaratElection2017

पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़ा किया है। कांग्रेस का कहना है कि पीएम ने रोड शो किया है और यह आचार संहिता का उल्लंघन है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग बीजेपी की कठपतुली हो गया है और वह उसके इशारों पर ही काम कर रहा है। 

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मुख्य चुनाव आयुक्त जो पीएस (पर्सनल सेक्रेटरी) टू मोदी जी थे, आज भी पीएस टू मोदी जी की तरह काम कर रहे हैं। ये चुनाव आयोग के लिए शर्म की बात है। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री का रोड शो मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है। ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय के दबाव में काम कर रहा है।

कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त पर आरोप लगाया कि उसके रवैये से लोगों को भरोसा उठ जाएगा। वह संवैधानिक जिम्मेदारी नहीं निभा रहा और बीजेपी का बंधक बन गया है। उसने आरोप लगाया कि मुख्य चुनाव आयुक्त की बीजेपी से मिलीभगत है। पीएम का रोड शो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week