हां, मैं नीच आदमी हूं, लेकिन उच्च काम किया है: नरेंद्र मोदी | NARENDRA MODI NATIONAL NEWS

Thursday, December 7, 2017

सूरत। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को करारा जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हां, वे नीच आदमी हैं, नीच जाति से हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा उच्च काम किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दिन गुजरात की जनता नीच आदमी कहने पर जवाब देगी। यह जवाब ठीक वैसा ही होगा, जैसा मौत का सौदागर कहने पर दिया गया था। उन्होंने इसे पूरे गुजरात की जनता का अपमान बताया। हालांकि राहुल गांधी की नाराजगी के बाद अय्यर ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। 

आपको बता दें कि अय्यर ने पीएम मोदी को नीच आदमी कह दिया था। मणिशंकर अय्यर ने टिप्पणी करते हुआ कहा था कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है, इस में कोई सभ्यता नहीं है, और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है। पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने से ठीक पहले मोदी एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अय्यर और कांग्रेस पार्टी की मानसिकता पर सवाल उठाए। मोदी ने कहा कि देश को आजाद हुए इतने दिन हो गए, अब तो न ही कोई नीच है, न ही कोई उच्च। फिर भी कांग्रेस पार्टी मुगल मानसिकता से आगे नहीं बढ़ पा रही है। वह आज भी उच्च-नीच मानसिकता से ग्रसित है। 

राहुल गांधी के कहने पर दिया बयान 
केन्द्रीय मंत्री रविशंकर अय्यर ने कहा कि अय्यर ने ये सब कुछ राहुल गांधी के कहने से किया है। उन्होंने कहा कि 2014 में मणिशंकर अय्यर ने तब मोदी को चाय बेचने की बात कही थी। बावजूद कांग्रेस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। रविशंकर ने कहा कि कांग्रेस को यह बात नहीं पच रहा है कि कैसे एक गरीब और चाय बेचने वाला व्यक्ति पीएम बन गया। वह कैसे देश चला सकता है।

मणिशंकर ने क्यों दिया विवादित बयान
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर के कार्यक्रम में ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए थी। दरअसल, पीएम मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनावी राज्य गुजरात में सोमनाथ मंदिर के दौरे को लेकर कटाक्ष किया। मोदी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां जो पहले दलित आइकन बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर वोट मांगती थीं, अब 'बाबा भोलेनाथ' भगवान शिव को याद कर रही हैं। 

नीच नहीं नालायक हैं मोदी
अय्यर का मानना है कि उन्हें इस मौके पर ऐसा नहीं बोलना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वे पीएम को नालायक कहना चाहते थे, लेकिन नीच शब्द कहा। यदि इसका कोई और अर्थ निकले, तो मैं माफी चाहता हूं। मैंने लो शब्द का ट्रांसलेशन कर दिया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं