मप्र पटवारी परीक्षा: सरकार चाहे तो बढ़ा सकती है रिक्त पदों की संख्या | MP PATWARI EXAM LATEST

Wednesday, December 6, 2017

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन हो रहा है। यह 9 दिसम्बर से शुरू होंगी। सभी तैयारियां हो चुकीं हैं। इस बीच खबर आ रही है कि घोषित किए गए 9235 रिक्त पदों पर भर्ती के बाद भी मध्यप्रदेश में करीब 9700 पद रिक्त रह जाएंगे। इस परीक्षा के लिए 12 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। परीक्षा की तैयारियां जोरों पर हैं। सरकार चाहे तो रिक्त पदों की संख्या बढ़ाकर 18500 कर सकती है। 

जानकारी के अनुसार प्रदेश में पटवारियों की परीक्षा पांच साल बाद हो रही है। 9235 पदों की भर्ती के बावजूद 9700 से ज्यादा पद फिर भी खाली रह जाएंगे। मप्र पटवारी संघ के प्रदेश संयोजक राजीव जैन बताते हैं कि सरकार मानती है कि वर्तमान में 7000 पटवारी कार्यरत हैं, लेकिन पिछले वर्षों में पटवारी रिटायर भी हुए।

वास्तव में 6000 पटवारी ही काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग की प्रमुख इकाई होने के बावजूद सरकार ने इतने वर्षों बाद भर्ती का एेलान किया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में हर पंचायत को एक हलका मानने की वजह से 26000 हलके हैं। उन्होंने बताया कि लगभग हर पंचायत में रोजगार सहायक और सचिव तो हैं, लेकिन पटवारी नहीं। एक पटवारी के पास 3 से 5 हलके हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं