ठंड का असर: रजाई में दुबके प्राचीन सिद्धिविनायक | MP NEWS

Sunday, December 24, 2017

भोपाल। देश का बड़ा हिस्सा अब कड़ाके की ठंड की चपेट में आ चुका है। करगिल में 0 से 16 डिग्री नीचे पहुंच गए तापमान में मशीनों ने काम करना बंद कर दिया है। एटीएम मशीन को कंबल ओढ़ाकर चलाया जा रहा है तो मध्यप्रदेश के सीहोर में स्थित प्राचीन सिद्धिविनायक मंदिर में भगवान श्रीगणेश को रजाई ओढ़ाई गई है। प्राचीन सिद्धिविनायक गणेश मंदिर में गजानन को ठंड से बचाने के सारे उपाय किए गए हैं। मंदिर प्रबंधन की ओर से लंबोदर को न सिर्फ गर्म कपड़े पहनाए गए हैं, बल्कि उनके लिए रजाई और कंबल का प्रबंध भी किया गया है।

प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जहां एक ओर सर्दी ने लोगों की नाक में दम कर रखा है, वहीं दूसरी ओर सुबह के वक्त पड़ रहे भयंकर कोहरे ने लोगों का घर से निकलना दूभर कर दिया है। ठंड से परेशान लोग अब अलाव और हीटर जलाकर खुद को गर्म रखने की कोशिश कर रहे हैं। 

घरों में स्थापित लड्डू गोपाल जी को भी गर्म कपड़े पहनाए जा रहे हैं। उनके भोग में भी ऐसी चीजें रखी जा रहीं हैं जो उन्हे गर्मी भगाने में मदद करें। बता दें कि देश के बड़े हिस्से में लड्डू गोपाल जी को परिवार का सदस्य माना जाता है। वो परिवार के साथ घूमने भी जाते हैं। कुछ लोग तो उनके लिए सीट भी रिजर्व कराते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week