खबर का असर: सीएम शिवराज सिंह ने रामराजा सरकार की फोटो हटाई | MP NEWS

Friday, December 29, 2017

भोपाल। एक बार फिर भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के आधिकारिक ट्वीटर हेंडल से ओरछा स्थित रामराजा सरकार की फोटो हटा दी गईं। बता दें कि बीते रोज ओरछा में मंदिर के दर्शन हेतु गए सीएम शिवराज सिंह चौहान के रामराजा सरकार की प्रतिमा के साथ फोटो वायरल कर दी गई थी। यह 400 पुरानी हिंदू मान्यता को भंग करने वाली गतिविधि थी। भोपाल समाचार ने इस संदर्भ में खबर प्रकाशित की थी (इंदिरा गांधी से भी बड़े VIP शिवराज सिंह, किया भगवान राम का अपमान) इसके बाद मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन के ट्वीटर हेंडल से वह पोस्ट ही हटा दी गई। 

दुनिया भर में स्थापित राममंदिरों में मप्र की धार्मिक नगरी ओरछा स्थित रामराजा सरकार का महत्व कुछ अलग है। मंदिर पर भगवा ध्वज नहीं बल्कि तिरंगा लहराता है। दिन में 5 बार सशस्त्र सलामी दी जाती है। रामराजा सरकार के दरबार में मप्र पुलिस के सशस्त्र सैनिक तैनात रहते हैं। 400 साल पुरानी हिंदू परंपरा है। यहां कभी कोई राजा मुकुट पहनकर नहीं आया। आजादी के बाद कोई मंत्री या अधिकारी यहां तक कि पुलिस भी लालबत्ती जलाते हुए नहीं आए। 

भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी यहां आम भक्तों की तरह लाइन में लगकर दर्शन किए थे परंतु सीएम शिवराज सिंह के दर्शन हेतु ना केवल आम श्रृद्धालुओं का 1 घंटे तक प्रवेश प्रतिबंधित करा दिया बल्कि रामराजा सरकार के दरबार का फोटो भी वायरल कर दिया। सीएम की इस गतिविधि को रामराजा सरकार का अपमान एवं हिंदू मान्यताओं का उल्लंघन करार दिया गया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं


Popular News This Week