आईपीएस एवं एसपीएस अफसरों के लिए डीपीसी | MP NEWS

Monday, December 25, 2017

भोपाल। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को पदोन्नत करने के लिए 28 दिसंबर को डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक होगी। इसमें मप्र कॅडर के 34 IPS अफसरों के प्रमोशन होने की संभावना है। इसके अलावा राज्य पुलिस सेवा (SPS) के 7 अफसरों को आईपीएस अवॉर्ड करने की तैयारी भी गृह विभाग ने कर ली है। इनकी डीपीसी जनवरी के दूसरे सप्ताह में होने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठता के आधार पर 18 आईपीएस अफसर प्रमोट होकर डीआईजी बनेंगे। आईपीएस अखिलेश झा की याचिका पर केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) ने इस बैच के प्रमोशन पर स्टे दिया है। इसी 2004 बैच के आईपीएस झा के खिलाफ दो साल से विभागीय जांच चल रही है। बता दें कि कैट ने नंवबर माह में पूरे बैच के प्रमोशन पर स्टे दिया था। 

ये आईपीएस होंगे प्रमोट 
डीजी :1986 बैच के आरके गर्ग, संजय राणा, अनिल कुमार, पुरुषोत्तम शर्मा। 
एडीजी : 1993 बैच के अनिल कुमार, सोनाली मिश्रा, आरके गुप्ता, अनिल कुमार गुप्ता व संजीव शमी। 
आईजी : 2000 बैच के संतोष सिंह, केसी जैन व एसपी सिंह। 
डीआईजी : 2004 बैच के गौरव राजपूत, संजय कुमार, इरशाद वली, बीपी चंद्रवंशी, अखिलेश झा, आनंद प्रकाश सिंह, प्रीतम सिंह उइके, डीएस चौधरी, आईपी अरजरिया, आरके जैन, अनिल महेश्वरी, दीपक वर्मा, अशोक कुमार गोयल, एमएस सिकरवार, प्रेमबाबू शर्मा, एके पांडे, आरए चौबे व मनोहर वर्मा। 

सलेक्शन ग्रेड : 2005 बैच के सुशांत कुमार सक्सेना, आशीष, आरएस डेहरिया व संजय तिवारी। 
2004 बैच के अफसरों को प्रमोशन मिलता है तो दो अफसर को पेंशन में फायदा होगा। दरअसल 2004 बैच के अफसर प्रेमबाबू शर्मा जनवरी-18 और बीपी चंद्रवंशी जून-18 में रिटायर हो जाएंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week