मार्कशीट में संशोधन के लिए अब आॅनलाइन होंगे | MP NEWS

Sunday, December 24, 2017

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र शासन भोपाल (MP EDUCATION BOARD BHOPAL) के विद्यार्थियों को हाईस्कूल, हायर सेकंडरी की मार्कशीट, डिग्री सहित अन्य दस्तावेज (MARK-SHEET, DEGREE OR DOCUMENTS) में संशोधन के लिए अब भोपाल नहीं आना पड़ेगा। उन्हें यह सुविधा जिले स्तर पर ही मिल सकेगी। इसके लिए उन्हें MP ONLINE के कियोस्क से ही आवेदन करना होगा। अब तक विद्यार्थियों को भोपाल पहुंचकर यह आवेदन करना पड़ता था। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संभागीय मुख्यालयों पर 26 दिसंबर से नई व्यवस्था की शुरुआत पॉयलट रन के रूप में की जा रही है। इसके तहत आवेदक को अपने आवेदन के साथ माशिमं के निर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक मूल दस्तावेज 15 कार्य दिवस में की अवधि में संबंधित जिले की समन्वयक संस्था को प्रस्तुत करना होगा। इसके बाद समन्वयक संस्था द्वारा प्रकरण का निराकरण कर दिया जाएगा। 

ऑफलाइन नहीं स्वीकार होगा: 
वहीं, दस्तावेज में संशोधन संबंधी कोई आवेदन ऑफलाइन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। मूल दस्तावेज प्राप्त होने पर ही आवेदन ऑनलाइन स्वीकृत कर मान्य किए जाएंगे। स्वीकृत आवेदनों का निराकरण प्राचार्य द्वारा ऑनलाइन ही किया जाएगा। 

मुख्यालय से स्पीड पोस्ट: 
माशिमं के सचिव अजय गंगवार के मुताबिक जिले स्तर से दस्तावेज में संशोधन संबंधी आवेदन स्वीकृत होकर मुख्यालय पहुंचाया जाएगा। इसके बाद संशोधित दस्तावेज को मुख्यालय पर प्रिंट किया जाएगा और स्पीड पोस्ट के माध्यम से उसे आवेदक के पते पर भेजा जा सकेगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week