सूखा पीड़ित किसानों के कर्ज का ब्याज माफ करेंगे: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

Wednesday, December 6, 2017

ललित मुदगल/शिवपुरी। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार सूखापीड़ित किसानों के साथ है। समाधान योजना के तहत ऐसे किसान जिन्होंने ऋण (LOAN) प्राप्त किया है, लेकिन मूलधन से अधिक ब्याज (INTEREST) की राशि हो गई है, उन किसानों के ऋण की राशि का ब्याज माफ किया जाएगा और मूलधन की राशि की 08 से 10 किश्तों (INSTALLMENT) में ली जाएगी। CM SHIVRAJ SINGH CHOUHAN आज शिवपुरी के बदरवास जनपद पंचायत मुख्यालय पर किसान महासम्मेलन एवं भावांतर भुगतान योजना के समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समारोह में भावांतर भुगतान योजना के तहत लगभग 31 करोड़ 34 लाख की राशि से 14 हजार 102 किसानों को लाभांवित किया। इस दौरान शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजना के तहत 32 हजार 128 हितग्राहियों को 1 अरब 34 करोड़ 27 लाख की सहायता प्रदाय की। 

किसानों के लोन का टर्म बदलेंगे, मनरेगा का विशेष पैकेज मिलेगा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि क्षेत्र के किसानों के लॉंग टर्म लोन को मिड टर्म लोन में परिवर्तित किया जाएगा। सूखे से निपटने के लिए राहत की राशि किसानों को दी जाएगी। गरीब एवं मजदूरों को रोजगार मिले इसके लिए मनेरगा के तहत विशेष पैकेज दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उनके द्वारा भोपाल से बदरवास आते वक्त संपूर्ण क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण कर लिया है और सभी खेत सूखे पड़े हुए है। उन्होंने किसानों को दिलासा दिलाते हुए कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है, इस सूखे की घड़ी में राज्य सरकार सूखे से निपटने हेतु किसानों के साथ है, सूखे से निपटने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं