मप्र चुनाव से पहले अवैध कॉलोनियां वैध हो जाएंगी: मंत्री माया सिंह | MP NEWS

ग्वालियर। मध्यप्रदेश सरकार सम्पूर्ण प्रदेश में अवैध कॉलोनियों को वैध करेगी। इसके लिये सरकार ने नीति निर्धारित कर ली है। निर्धारित नीति का मुख्यमंत्री द्वारा भी अनुमोदन कर दिया गया है। प्रदेश में शीघ्र ही अवैध कॉलोनियों को वैध करने का अभियान चलाया जायेगा। अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिये शीघ्र ही भोपाल स्तर पर नगरीय प्रशासन अधिकारियों की एक कार्यशाला का आयोजन भी किया जायेगा। यह बात प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने रविवार को ग्वालियर में विकास कार्यों के भूमि पूजन और लोकार्पण समारोह के दौरान कही। बता दें कि हाल ही में सरकार ने तय किया है कि सरकारी जमीन पर बनीं अवैध कालोनियों को कभी मान्यता नहीं दी जाएगी। 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने रविवार को अनुपम नगर एक्टेंशन में लगभग 17 लाख रुपए की लागत से निर्मित डाम्बरीकरण सड़क का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने डीडी नगर की सात सड़कों में विधायक निधि से 13 लाख रुपए की लागत से सीमेंट कंक्रीट सड़कों का लोकार्पण किया। श्रीमती माया सिंह ने रामदयाल नगर निवासियों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण का आश्वासन दिया।

नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि ग्वालियर के निवासियों के लिये केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की ओर से अनेक महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन प्रारंभ हो गया है। ग्वालियर में जहांअमृत परियोजना से हर घर को पानी और सीवर की सुविधायें मुहैया कराने का कार्य किया जा रहा है वहीं शहर में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अनेक कार्य प्रारंभ हो गए हैं। श्रीमती माया सिंह ने कहा कि दीनदयालनगर को हम समस्याविहीन नगर बनाएंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !