मप्र के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट को मिला प्रतिष्ठित स्कॉच प्लेटिनम अवार्ड | MP NEWS

Saturday, December 23, 2017

नई दिल्ली। ट्रांसपोर्ट कमिश्नर आईपीएस शैलेन्द्र श्रीवास्तव को प्रतिष्ठित स्कॉच प्लेटिनम अवार्ड, से सम्मानित किया गया है। वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने पिछले गुरुवार को नई दिल्ली में यह सम्मान दिया। यह अवार्ड प्रदेश परिवहन विभाग को इंफॉर्मेशन कम्युनिकेशन एंड टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर ट्रांसपोर्ट विभाग के कामों को सुलभ, सरल, त्वरित और पारदर्शी बनाने के लिए दिया गया है।

प्रदेश के ट्रांसपोर्ट विभाग ने वर्ष 2001 से मैन्युअल डाटा का डिजिटाइजेशन का काम प्रारंभ कर, इलेक्ट्रानिक माध्यम से दस्तावेज प्रदान करना शुरु किया था। प्रदेश परिवहन विभाग, वर्तमान में पूर्णत: कम्प्यूटीकृत होकर अपने उपभोक्ताओं को सभी सेवाएं तुरंत दे रहा है।

परिवहन विभाग के इन कामों में रोड टैक्स और फीस का आॅनलाइन पेयमेंट, ड्राइविंग लाइसेंस, विहिकल रजिस्ट्रेशन, फिटनेस सर्टीफिकेट और परमिट से संबंधित सभी कामों के आॅनलाइन आवेदन और अपाइंटमेंट सुविधा, शामिल हैं। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट विभाग कम्प्यूटराइजड लर्निंग लाइसेंस, इंदौर में ड्राइविंग आॅटोमेटेड टेस्ट ट्रैक और ट्रांसपोर्ट विभाग के वेब तथा ऐप बेस्ड पोर्टल पर सुविधाएं दे रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week