पुलिस संरक्षण में हुई लाखों रुपए की चौथ वसूली | INDORE CRIME NEWS

इंदौर। सियागंज में मसाला कारोबारी से पांच लाख रुपए की मांग करने वाला गुंडा डेढ़ महीने पहले ही जेल से छूटा था। व्यापारियों का आरोप है कि वह पुलिस के संरक्षण में खारक, काजू और तेल व्यापारियों से लाखों रुपए वसूल चुका है। उन्होंने बदमाश से समझौता कर पीछा छुड़ा लिया और पुलिस को शिकायत तक नहीं की। उधर कोतवाली पुलिस का दावा है कि बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पहली बार ही शिकायत मिली थी। सियागंज में मसाला व्यापारी व दि सियागंज होलसेल किराना मर्चेंट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धीरज खंडेलवाल को सोमवार रात कुख्यात गुंडे नरेंद्र वर्मा निवासी महेश जोशी नगर ने धमकाकर पांच लाख रुपए की मांग की थी। रुपए नहीं देने पर गुंडे कहा कि यह प्रोटेक्शन मनी है। उसे नहीं तो डॉक्टर को देना पड़ेंगे। इस पर व्यापारी ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस ने मंगलवार सुबह गुंडे को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह देवास टेकरी से दर्शन कर लौट रहा था।

नशे में किया था कॉल
पूछताछ में उसने बताया शराब के नशे में धीरज को कॉल कर दिया था। उधर इस घटना से आक्रोशित व्यापारी संगठनों के करीब 200 पदाधिकारी व महिलाएं कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्होंने एसपी (पूर्व) अवधेश गोस्वामी को ज्ञापन सौंपकर बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई व व्यापारियों की सुरक्षा की मांग की। व्यापारियों के मुताबिक पुलिस छोटे-मोटे बदमाशों पर कार्रवाई करती रहती है, लेकिन नरेंद्र पुलिस के संरक्षण में ही वसूली करता है। मंगलवार को पेट्रोल पंप संचालक गोपाल शाह को तो अज्ञात बदमाशों ने करीब 10 बार कॉल कर धमकाया।

अफसरों की तारीफ में तालियां बजवाईं
घटना का विरोध करने कंट्रोल रूम पहुंचे व्यापारियों ने प्रदर्शन में महिला कांग्रेस नेत्री और नेताओं को भी शामिल कर लिया। अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने एसपी से कहा व्यापारियों ने कई बार पुलिस गश्त की मांग की, लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। गुंडे पुलिस से मिले हुए हैं। उन पर कड़ी कार्रवाई कर उनके मकान तोड़ना चाहिए। एसपी ने ज्ञापन के बाद कहा कि बदमाश गिरफ्तार हो चुका है। इसके बाद व्यापारियों के सुर बदल गए। पूर्व पार्षद अरविंद बागड़ी ने अफसरों की तारीफ की और तालियां बजवाईं।

राजस्थान में भी दर्ज है केस
टीआई कर्णासिंह शक्तावत के मुताबिक बदमाश के खिलाफ जूनी इंदौर में एक, रावजी बाजार में दो, सेंट्रल कोतवाली में एक और राजस्थान के लालसोट थाने में एक केस दर्ज है। वह इलाके का लिस्टेड बदमाश है। उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने छह माह पहले बाउंडओवर भी भरवाया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !