IAS की परीक्षा देकर लौटी पत्नी को घर से निकाला | MP NEWS

Saturday, December 9, 2017

भोपाल। मप्र के एक सरकारी महिला अधिकारी की हाल ही में शादी हुई थी। शादी के वक्त ससुराल वालों ने वादा किया था कि वो उसकी पढ़ाई और करियर में बाधा नहीं बनेंगे परंतु जब वो आईएएस की परीक्षा देकर लौटी तो ससुराल वालों ने उसे घर में घुसने ही नहीं दिया। इधर इसी तनाव के चलते उसके पिता की मौत हो गई। विवाद के कारण युवती पढ़ाई नहीं कर पाई और उसका यूपीएससी एग्जाम भी क्लीयर नहीं हुआ।  

युवती भोपाल में पदस्थ है। किसान परिवार की बेटी के परिवार ने जीवनसाथी डॉट कॉम से रिश्ता तय किया। उनकी शादी मार्च 2015 में एक सरकारी अधिकारी से हुई। उस समय सुसराल वालों ने कहा था कि जितना पढ़ना होगा, पढ़ सकती हो। इसके बाद युवती  ने पीएससी प्रारंभिक परीक्षा दी, जिसमें वह सफल रही।

इसके बाद उसकी मुख्य परीक्षा 14 मार्च 2016 को होने वाली थी। इसके लिए वह मेहनत कर रही थी, लेकिन ससुराल में उसकी पढ़ाई नहीं हो पा रही थी, जिससे वह मायके चली गई। पेपर देने के बाद पति के घर पहुंची तो उसने रखने से मना कर दिया। युवती  को मानसिक परेशानी हुई और वह मुख्य परीक्षा भी नहीं निकाल पाई।

पिता के गुजरने के बाद काफी परेशान
युवती ने बताया कि पति और ससुराल वालों ने पिता को तनाव दिया, जिससे उनकी हार्टअटैक से मौत हो गई। इसके बाद युवती ने दोबारा परीक्षा दी, लेकिन क्लियर नहीं हुआ। इसके बाद उसने परीक्षा देना बंद कर दिया। परामर्श केंद्र में उसने काउंसिलिंग में बताया कि वह पति के साथ रहना चाहती है, लेकिन पति का कहना है अब मैं उसके साथ नहीं रहना चाहता हूं। तीन बार काउंसिलिंग हुई पर समझौता नहीं हो सका।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week