संविदा बढ़ाने के बदले महिला का यौन शोषण, विरोध प्रदर्शन | EMPLOYEE NEWS

Friday, December 1, 2017

भोपाल। नागरिक आपूर्ति विकास निगम के अधिकारी द्वारा महिला संविदा कर्मचारी की संविदा बढ़ाने के नाम पर किये गये शोषण के विरोध में संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के तत्वाधान में नागरिक आपूर्ति विकास निगम के मुख्यालय पर्यावास भवन के सामने संविदा कर्मचारियों अधिकारियों ने प्रदर्शन कर संविदा बढ़ाने के नाम पर किए जा रहे आर्थिक, मानसिक, शरीरिक शोषण का विरोध कर नियमित करने की मांग की। 

प्रदर्शन के साथ ही संविदा कर्मचारियों ने नियमित करने के लिए चलाये जा रहे चरणबद्ध आंदोलन के चौथे चरण की शुरूआत कर दी। मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि आंदोेलन के चौथे चरण में प्रदेश के सभी जिलों में संविदा नौकरी एक सामाजिक अभिशाप विषय पर संगोष्ठी, परिचर्चा, व्याख्यान आयोजित कर सरकार को संविदा नौकरी में होने वाले शोषण से अवगत कराया जायेगा।

संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि म.प्र. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ लगातार मुख्यमंत्री, मंत्री और प्रशासन को प्रतिवर्ष संविदा बढ़ाने के नाम पर संविदा कर्मचारियों को हो रहे आर्थिक, मानसिक, शारीरिक शोषण को लेकर ज्ञापन देकर संविदा बढ़ाने की बजाए नियमित करने की मांग करता रहा है लेकिन प्रदेश सरकार ने संविदा कर्मचारियों को नियमित किए जाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। 

जिसके कारण हर बार संविदा बढ़ाने के नाम पर कहीं पैसों का लेन-देन, जी हजुरी करवाना, शरीरिक शोषण करना आदि किया जाता है । वर्तमान में बेरोजगारी और आर्थिक तंगी की स्थिति में संविदा कर्मचारी शोषण सहने को मजबूर है अनेक ऐसे प्रकरणों में शर्म के कारण लोग सामने नहीं आ पाते हैं लेकिन कुछ लोग हिम्मत करके आगे आ रहे हैं । म.प्र. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने मांग की है कि संविदा कर्मचारियों की संविदा प्रतिवर्ष बढ़ाने का प्रावधान समाप्त करते हुऐ नियमित किया जाए । जब तक नियमित नहीं किया जाता तब तक संविदा कर्मचारियों को परियोजना अवधि अथवा जब तक विभागों में कार्य हैं तब तक के लिए, आगामी आदेश तक के लिए नौकरी पर रखा जाए।

प्रदर्शन में म.प्र. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर, संविदा स्वास्थ्य संघ के अध्यक्ष मेघ सिंह, अनूप पटेल, योगेश ढोके, मनोज सक्सेना, अशोक श्रीवास्तव, विजय गौतम, सोहन श्रीवास्तव , अजीत जैन, महेश शेडे, सेामु शाक्य, अमित कुल्हार, अहमद अली खान, अवध कुमार गर्ग, अवधेश दीक्षित, के.के. अहिरवार, प्रियंका जैन, संदीप साकल्ले, पंकज ओझा आदि लोग शामिल थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं