एतिहासिक होगा वित्तविहीन शिक्षकों का महासम्मेलन | EMPLOYEE NEWS

Friday, December 1, 2017

LUCKNOW | माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा (DINESH SHARMA) व कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी (RITA BAHUGUNA JOSHI) के सामने अपनी समस्याएं रखने के लिए वित्तविहीन शिक्षक महासभा का एतिहासिक सम्मेलन 4 दिसम्बर को राजधानी के झूलेलाल घाट पर होने जा रहा है। महासम्मेलन को एतिहासिक बनाने के लिए सभी जनपदों पर बैठकों का आयोजन किया जा रहा है एवं शिक्षक ज्यादा से ज्यादा संख्या में लखनऊ पहुंचने की तैयारियां कर रहे हैं। महासम्मेलन की तैयारियों को लेकर उत्तरप्रदेश के सभी अखबारों में इकाइयों की ओर से ऐलान किए गए हैं। 

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा उप्र ने झूलेलाल घाट पर 4 दिसंबर को आयोजित महासम्मेलन में वित्तविहीन शिक्षकों का आवाह्न किया। इस मौके पर आगामी रणनीति घोषित की जाएगी। महासभा के प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार कार्यकारिणी की बैठक हुई। वित्तविहीन शिक्षकों के अनुसार पिछली सरकार में वित्तविहीन शिक्षकों को जो मानदेय दिया जा रहा था उसमें कोई कटौती करने से वह आक्रोशित हैं। वित्तहीन शिक्षकों की मांग है कि 2010 की मान्यता के बाद अब तक कार्यरत सभी शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को शासन से मानदेय दिया जाए। 

समान कार्य का सामान वेतन मिले। इसके अलावा वित्तविहीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के नाम के पहले अंशकालिक शब्द हटाने, सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में उच्चीकृत 135 स्कूलों को अनुदान समेत अन्य कई मांगें हैं। बैठक में संजय मिश्रा, अजय सिंह, अशोक राठौर, शिवशरण प्रसाद, निशी श्रीवास्तव, रेनु मिश्रा, ऋतिका मौजूद रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं