कारोबारी ने बेडरूम में लगा रखे थे कैमरे, पत्नी को प्रताड़ित करता था! | CRIME NEWS

Tuesday, December 5, 2017

भोपाल। फैक्ट्री और पॉलीहाउस के मालिक खेमराज राय की पत्नी शैल कुमारी राय की आत्महत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। मृत महिला की बड़ी बहन का आरोप है कि खेमराज उसकी बहन को परेशान करता था। उसने सारे घर में कैमरे लगवा दिए थे। यहां तक कि बेडरूम में भी कैमरे लगे थे। उसने अपनी पत्नी की एशबाग थाने से उसे बार बार फोन आ रहे थे। पुलिस का कहना था कि तुम्हारे पति ने तुम्हारी शिकायत की है। मृत महिला की बहन का कहना है कि यह सारी जानकारी शैल कुमारी ने फोन पर उसकी मौत से एक दिन पहले ही दी थी। 

मकान नंबर 169 पुष्पा नगर निवासी खेमराज राय की फैक्ट्री और पॉलीहाउस हैं। खेमराज ने ऐशबाग पुलिस को रविवार रात साढ़े नौ बजे 38 वर्षीय पत्नी शैल कुमारी राय के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना दी। करीब 2 घंटे बाद रात साढ़े 11 बजे उन्होंने ससुराल में भी घटना की जानकारी दे दी। पुलिस ने शव बरामद कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतका के छोटे भाई मुकुल ने हत्या की आशंका जताते हुए मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने खेमराज पर उनकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने के भी आरोप लगाए हैं।

पति ने शिकायत में बताया था शैल को मानसिक रोगी
ऐशबाग एसआई नागेंद्र शुक्ला के अनुसार, खेमराज ने वरिष्ठ अधिकारियों के सामने शैल कुमारी को मानिसक रोगी बताया था। उसका कहना है कि शैल कुमारी के परिजनों ने धोखे में रखकर दोनों की शादी कराई थी। इस संबंध में शैल के परिजनों को फोन करके बयान देने के लिए बुलाया था। नवविवाहिता का मामला होने के कारण मामले की जांच सीएसपी स्तर के अधिकारी ही कर रहे हैं।

फरवरी 2016 में हुई थी शादी
शैल कुमारी के पिता लक्ष्मणप्रकाश चौकसे ने बताया कि शैल कुमारी का पहले पति से तलाक हो गया था। उसके 3 साल बाद फरवरी 2016 में उन्होंने ऐशबाग निवासी खेमराज से उसकी दूसरी शादी की थी। खेमराज की भी यह दूसरी शादी थी। उसने ही शादी का प्रस्ताव रखा था। शादी के बाद वह दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा था। हम उसे बीच-बीच में रुपए देते रहते थे। वह फैक्ट्री चलाने के लिए 10 लाख रुपए मांग रहा था।

कुछ दिन साथ रहने के बाद गायब हो गया था पति
शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर शैल कुमारी ने डायल-100 को फोन कर मदद मांगी थी। महिला थाने में काउंसलिंग के दौरान खेमराज ने लिख कर दिया था कि वह शैल के साथ रहना चाहता है। उसके बाद वह कुछ दिन साथ रहा और गायब हो गया। उसने अपने पहली पत्नी के नाबालिग बेटे से बाल आयोग में शैल के खिलाफ शिकायत भी कराई थी। हालांकि, बाल आयोग ने इस मामले में निगरानी करने की बात कह कर उन्हें साथ रहने का आदेश दिया था ।

अंतिम बार बात हुई तो वह रो रही थी
बड़ी बहन लाली का कहना है कि हम पांच भाई-बहनों में शैल कुमारी सबसे छोटी बहन थी। हम उसे प्यार से चिन्नी कह कर बुलाते थे। वह बहुत हिम्मत वाली थी। वह कहती थी दीदी खेमराज बहुत परेशान करते हैं। वह मुझे घर से निकालना चाहते हैं, लेकिन मैं घर से नहीं निकलूंगी। अगर घर से निकल गई, तो सब यही कहेंगे कि दूसरे पति से भी इसकी नहीं बन पाई। मैं पापा को और दुख नहीं दे सकती हूं। वह रो रही थी, लेकिन उसने कहीं भी आत्महत्या करने का जिक्र नहीं किया था। मैंने उसे समझाया और वह शांत हो गई थी। बातचीत के बाद खेमराज ने मुझे मैसेज करके कहा था- 'मैं अंतिम बार तुम्हारी बहन की गुलामी करने जा रहा हूं।' खेमराज की बातों का मतलब अब समझ आया।

शैल ने बहन को बताया था-पति ने बेडरूम में भी लगा दिए हैं कैमरे
जैसा शैल कुमारी ने बड़ी बहन को बताया- दीदी उन्होंने पूरे घर में यहां तक कि बेडरूम में भी कैमरे लगवा दिए हैं। वे मुझे बहुत मारते हैं। उन्होंने ऐशबाग पुलिस थाने में मेरी कोई शिकायत की है। पुलिस थाने से फोन आ रहे हैं। उन्होंने पापा को भी फोन करके थाने बुलाया था। पापा शुक्रवार को आए थे। दीदी मुझे बहुत डर लग रहा है। रविवार को भी ऐशबाग थाने के पुलिसकर्मी का फोन आया था। वह कह रहा था कि तुम लोगों ने फ्रॉड करके खेमराज से शादी की है। तुम थाने आओ और तुम्हारे पिता को भी बुलाया है। दीदी पापा बहुत डर गए हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा है। रविवार शाम 6.15 बजे शैल की फोन पर उसकी बड़ी बहन लाली से बात हुई। लाली सागर में रहती हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं