CM ने NRHM कर्मचारियों की मांगे मानी, हड़ताल खत्म | EMPLOYEE NEWS

Friday, December 15, 2017

नई दिल्ली। हरियाणा में पिछले 9 दिनों से हड़ताल पर रहे एनआरएचएम कर्मचारियों की हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा एनआरएचएम कर्मचारियों की मांगों को मानने के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म कर शुक्रवार को काम पर लौट आए। मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों की मांग मानने के बाद कर्मचारी इतने खुश थे कि शुक्रवार को हड़ताल खत्म करने के बाद भी काम पर नहीं लौटे। शुक्रवार को पूरा दिन एनआरएचएम कर्मचारियों ने मांगे माने जाने के बाद अपनी खुशी का इजहार नाच-गाकर किया।

गौरतलब है कि पिछले नौ दिनों से एनआरएचएम कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर थे। कर्मचारियों की हड़ताल के बाद सरकारी अस्पतालों में कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया था। मरीज अस्पतालों में भटकते फिर रहे थे तथा एंबुलेंस सेवा भी ठप हो गई थी। कर्मचारियों की हड़ताल के बाद अस्पतालों में बिगड़ी व्यवस्था को देखते हुए 14 दिसंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एनएचएम कर्मचारियों से बात की तथा उनकी मांगे मान ली। इसके बाद हड़ताल खत्म करने का एलान कर दिया गया।

बता दें कि एनआरएचएम कर्मचारी समान वेतन की मांग को लेकर उग्र आंदोलन पर उतर आए थे। पहले उन्हे नजर अंदाज किया गया। फिर आश्वासन दिया गया लेकिन जब कर्मचारी नहीं मांने तो उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। बर्खास्त करने की प्रक्रिया भी चली लेकिन अंतत: 9 दिन के संघर्ष के बाद हड़ताली कर्मचारियों को राहत मिल ही गई। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week